राजस्थान: आज से दिन कर्फ्यू, 10 से 24 से राज्य में सख्त लॉकडाउन, इनको रहेगी छूट

– आखिरकार राजस्थान सरकार के द्वारा कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी को नियंत्रित करने के लिए सख्त कदम उठाने का फैसला किया गया है। राज्य सरकार के द्वारा 10 मई से लेकर 24 मई तक राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है।

जयपुर। राजस्थान में आज से 2 दिन का वीकेंड कर्फ्यू लागू हो जाएगा। उसके बाद सोमवार में 5:00 बजे से 24 मई तक राजस्थान में शब्द लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया गया है।

राज्य सरकार की तरफ से एक दिन पहले ही जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक सुबह 6:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक किराना की दुकान दूध के लिए डेयरी, सब्जी मंडी और इसके साथ ही पेट्रोल पंप खुले रहेंगे, उसके बाद सब कुछ बंद हो जाएगा। शाम को 5:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक डेयरी दुबारा खुलेगी।

मेडिकल स्टोर और इसके साथ ही अस्पताल और कोरोना को नियंत्रित करने में लगी हुए सभी कार्यालय खुले रहेंगे। इसके अलावा किसी को भी अनुमति नहीं होगी। प्रवासी श्रमिकों को रोकने के लिए निर्माण कार्य जारी रखने का फैसला किया गया है।

किसी भी गांव में और शहर में किसी भी व्यक्ति को फालतू आने जाने की छूट नहीं होगी। बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को 72 घंटे की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी, ऐसा नहीं करने पर व्यक्ति को 15 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  कांग्रेस को 19 निकायों में बहुमत मिला है, माकन और डोटासरा बतायें कि 50 का जादू कैसे करेंगे: डाॅ. पूनियां