राजस्थान में शनिवार को कर्फ्यू के दौरान कैसे होगा 3 सीटों पर मतदान?

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा शुक्रवार सुबह 6:00 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5:00 बजे तक के लिए प्रदेश भर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा 14 अप्रैल को शाम को ट्विटर और फेसबुक पर पोस्ट लिखते हुए कहा गया है कि शुक्रवार सुबह 6:00 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5:00 बजे तक प्रदेश भर में कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी के कारण करें रहेगा।

इस बीच सवाल खड़ा होता है कि शनिवार को 17 अप्रैल को, जबकि राजस्थान के भीलवाड़ा की सहाड़ा, राजसमंद की राजसमंद और चूरू की सुजानगढ़ सीट पर विधानसभा का उपचुनाव होना है तो यह कर्फ्यू और विधानसभा उपचुनाव दोनों एक साथ कैसे संभव हो पाएंगे।

अशोक गहलोत के द्वारा गुरुवार को देर शाम अपने ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से शुक्रवार सुबह 6:00 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5:00 बजे तक के लिए प्रदेश भर में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है।

इसी से सवाल खड़ा होता है कि शनिवार को, जबकि राजस्थान की 3 सीटों पर विधानसभा का चुनाव होना है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा प्रदेश भर में कर्फ्यू लगा दिया गया है, ऐसे में इन 3 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए मतदान कैसे होगा?

यह भी पढ़ें :  भाजपा चाहती है प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन लगे, प्रदेश सरकार फैसला ले ही नहीं पा रही है