राजस्थान में वैक्सीन खत्म: पूरे प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में वैक्सीनेशन का काम बंद

जयपुर। राजस्थान में अधिकांश जगह पर कोरोनावायरस की वैक्सीन खत्म हो गई है, इसके चलते राज्य के अधिकांश वैक्सीनेशन सेंटर बंद कर दिए गए हैं। राजस्थान में करीब 3500 से ज्यादा सेंटर में कोरोनावायरस की वैक्सीन खत्म हो गई है।

राज्य की राजधानी जयपुर में भी वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने की नौबत आई है। जिले के जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा का कहना है कि केंद्र सरकार की तरफ से भेजी गई वैक्सीन की खोज खत्म हो चुकी है, ऐसे में वैक्सीनेशन के सेंटर बंद किए गए हैं।

गौरतलब है कि 1 दिन पहले ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा प्रधानमंत्री को 3 पेज का पत्र लेकर विदेशों में भेजी जा रही कोरोनावायरस की वैक्सीन को तुरंत प्रभाव से बंद करने और देश में वैक्सीनेशन की संख्या बढ़ाने का आग्रह किया गया था।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान की सरकार समेत देश की कांग्रेस सरकारों के द्वारा बार-बार उनको समय पर वैक्सीन की पूरी डोज नहीं देने और उनके साथ भेदभाव करने के आरोप लगाए जाते रहे हैं।

बता दें कि भारत सरकार के द्वारा दो प्रकार की कोरोनावायरस की वैक्सीन दुनिया के करीब 20 देशों को भेजी जा रही है। भारत में अब तक 9 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोनावायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

यह भी पढ़ें :  जेपी नड्डा से नहीं ओम माथुर से मतलब है: गहलोत