राजस्थान दिवस के मौके पर म्हारी मायड़ फिल्म का ट्रेलर रिलीज

जयपुर।
प्रदेश भर में राजस्थान दिवस को मनाया जा रहा है ओर राजस्थान के लोंग एक दूसरे को सोशल मीडिया ओर अन्य माध्यमो से बधाई दे रहे हैं। पर आपाणी मायड़ भाषा राजस्थानी की मान्यता के बिना राजस्थान गूंगा है।

राजस्थानी भाषा को संविधानिक मान्यता के लिए प्रदेश के लोगों द्वारा अपने अपने तरीके से मांग उठा रहे हैं पर अभी तक राजस्थान के लोगों राजस्थानी भाषा की मान्यता की राह देख रहे हैं।

इसी मुद्दे को लेकर जोधपुर के रोमियो राठोङ ने फिल्म के माध्यम से आम आदमी तक मान्यता का संदेश पहुचाने का जरिया चुना है जो को फिल्म के ट्रैलर में साफ दिख रहा है।

कुछ दिन पहले राजस्थान फिल्म फेयर अवार्ड में ट्रैलर को क्रेटिक्श ने खूब पंसद किया, जिसके बाद आज राजस्थान दिवस पर रिलीज कर दिया गया है।

फिल्म के निर्देशक दिनेश राजपुरोहित ने बताया कि फिल्म के माध्यम से राजस्थानी भाषा की मान्यता का संदेश आम आदमी को जागरुक करने में मदद करेंगा।

फिल्म के मुख्य कलाकार रोमियो राठोङ दिनेश राजपुरोहित सिमरन खान व आयूषी हवलदार है सह कलाकार दिनेश अग्रवाल शरद शर्मा हैं।

हाल ही में जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग ने विधानसभा में मायड़ भाषा की मान्यता की आवाज उठाई थी। उन्होने फिल्म में राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाने के लिए मंत्री का अभिनय किया गया है।

फिल्म का निर्देशक दिनेश राजपुरोहित व सह-निर्देशक मुकेश चौहान ने किया ओर फिल्म निर्माता रोमियो राठोङ के पिता जबर सिंह राठौड़ हैं।

यह भी पढ़ें :  सरकार नहीं दे रही भामाशाह के एक हज़ार करोड़ रुपए, निजी अस्पताल आज से धरने पर