प्रदेश में बढ़ती लूट, हत्या, महिला अपराध एवं गुण्डागर्दी पर आक्रामक भाजपा

-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखा पत्र। करौली जिले के मण्डरायल उपखण्ड में ट्रैक्टर चालक विजयसिंह गुर्जर की हत्या मामले की निष्पक्ष जांच करवाने व कठोर कार्यवाही की मांग की। विजयसिंह गुर्जर के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा, बच्चों का लालन-पालन, आश्रित को नौकरी देने, दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही इत्यादि मांग की।

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने प्रदेश में लूट, हत्या, महिला अपराध एवं गुण्डागर्दी की घटनाओं में लगातार हो रही बढ़ोतरी एवं अभी हाल ही में करौली जिले के मण्डरायल उपखण्ड में श्यामपुरा मोड़ पर पुलिस द्वारा डण्डों व पत्थरों से पीट-पीटकर ट्रैक्टर चालक विजयसिंह गुर्जर की हत्या मामले का उल्लेख किया है।


डॉ. पूनियां ने पत्र में लिखा कि, प्रदेश में लूट, हत्या, महिला अपराध एवं गुण्डागर्दी की घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है, इन आपराधिक घटनाओं में जिम्मेदारों के विरूद्ध ठोस कार्यवाही नहीं किये जाने से घटनाओं को अंजाम देने वालों के हौंसले बुलन्द हो रहे हैं।


पत्र में पूनियां ने करौली जिले की घटना का जिक्र करते हुये कहा कि, राज्य में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान है, जिसका ताजा उदाहरण करौली जिले के मण्डरायल उपखण्ड में श्यामपुरा मोड़ पर पुलिस द्वारा डण्डे व पत्थरों से पीट-पीट कर ट्रैक्टर चालक विजयसिंह गुर्जर की हत्या के रूप में सामने आया है। जिस पुलिस पर लोगों के संरक्षण की जिम्मेदारी है, उनके द्वारा ही आमजन के जीवन को संकट में डाला जा रहा है।


भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि, प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं की रोकथाम हेतु तुरंत प्रभाव से ठोस कदम उठाये जायें एवं ट्रैक्टर चालक विजयसिंह गुर्जर की हत्या मामले में निष्पक्ष जांच करवाकर कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाये, साथ ही निम्नलिखित मांगों की पूर्ति कर मृतक के परिजनों को राहत प्रदान करावें:-

यह भी पढ़ें :  कैलाश चंद्र मेघवाल ने रचा इतिहास, नहीं जीतते थे विधानसभाध्यक्ष


दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये, मृतक के परिजनों को 50 लाख रूपये का मुआवजा दिया जाये, मृतक के बच्चों के लालन-पालन की जिम्मेदारी राज्य सरकार वहन करे, मृतक आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाये, करौली जिले में बजरी की लीज हो, जिससे रोजगार मिल सके।