By-election 2021: पहले दिन किसी भी विधानसभा क्षेत्र में नहीं हुए नामांकन पत्र दाखिल

जयपुर। प्रदेश की तीन विधानसभाओं के लिए होने वाले उपचुनाव में नामांकन के पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने अपना नाम निर्देशन पत्र (नोमिनेशन) दाखिल नहीं किया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को लोक अधिसूचना जारी होने के साथ ही सुजानगढ़, राजसमंद और सहाड़ा के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्य आरंभ हो गया था। उन्होंने बताया कि मंगलवार को किसी भी विधानसभा क्षेत्र में किसी भी उम्मीदवार ने कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया।

गुप्ता ने बताया कि उम्मीदवार 30 मार्च तक नाम निर्देशन पत्र दाखिल कर सकते हैं। 31 मार्च को प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी, जबकि 3 अप्रेल तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे। 17 अप्रेल को प्रात: 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान होगा, जबकि मतगणना 2 मई को करवाई जाएगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी बताया कि आमजन नामांकन की स्थिति, उम्मीदवारों द्वारा अपलोड किए गए एफिडेविट आदि सभी तरह की जानकारी विभाग की वेबसाइट ceorajasthan.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि विभाग की वेबसाइट पर ‘एसेंबली बाइ इलेक्शन—2021’ लिंक दिया है, जहां उप चुनाव से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें :  पुलिसिया पहरे में 50.53% वोटिंग, अमित और पूजा में सीधी टक्कर