संपूर्ण लॉकडाउन से पहले यह लॉकडाउन रिहर्सल के रूप में है

जयपुर। देश और दुनिया में कोरोनावायरस की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है। राजस्थान में पिछले 1 सप्ताह के दौरान करीब 70 फ़ीसदी मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। ऐसे में राज्य सरकार के द्वारा प्रदेश के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

राज्य सरकार ने कहा है कि प्रदेश के सभी जगह पर रात्रि 10:00 बजे से लेकर सुबह 8:00 बजे तक बाजार बंद रहेंगे। इसके साथ ही उदयपुर, प्रतापगढ़, सागवाड़ा, भीलवाड़ा समेत आठ शहरों में रात्रि 11:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक का कर्फ्यू लगाया गया है।

माना जा रहा है कि राजस्थान में जिस तेजी से कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उससे राज्य सरकार का यह कदम एक प्रिक्योशन के रूप में देखा जा रहा है। इसके बाद भी अगर किसी तरह का रोकथाम का नतीजा सामने नहीं आता है तो आने वाले दिनों में राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि ठीक 1 साल पहले राजस्थान में आज ही के दिन राज्य की सरकार के द्वारा लॉकडाउन का ऐलान किया गया था, जबकि पूरे देश भर में 24 अप्रैल से लॉकडाउन शुरू हुआ था।

राज्य के मुख्यमंत्री के द्वारा दो दिन पहले ही राजस्थान के सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, धर्मगुरुओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं इत्यादि से मुलाकात करके कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने से संबंधित कदम उठाने के लिए सलाह मशविरा किया गया था।

यह भी पढ़ें :  पिकी चौधरी प्रधान के पति ने रचाई दूसरी शादी, पिंकी आशिक के खिलाफ करवा रही है मुकदमा