राजस्थान में 17 अप्रैल को उपचुनाव, 2 मई को परिणाम आएगा

राजस्थान की खाली हुई 4 विधानसभा सीटों में से 3 सीटों के लिए उप चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। चुनाव आयोग द्वारा दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए देश के 11 राज्यों की 14 विधानसभा सीटों के लिए उप चुनाव की तारीख की घोषणा की है।

राजस्थान में भीलवाड़ा की सहाड़ा, राजसमंद की राजसमंद और चूरू की सुजानगढ़ सीट पर 17 अप्रैल को मतदान किया जाएगा, जबकि 2 मई को मतगणना होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा।

23 मार्च को इसके लिए गजट नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। 30 मार्च तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं जिनकी समीक्षा 31 मार्च तक होगी और इसके साथ ही 3 अप्रैल तक नाम वापसी की घोषणा की गई है।

राज्य के तीनों विधानसभा सीटों के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा, उसके बाद 2 मई को मतगणना होगी और परिणाम जारी किया जाएगा। हालांकि चुनाव आयोग के द्वारा सबसे आखिर में खाली हुई वल्लभनगर की सीट के लिए अभी चुनाव की तारीख घोषित नहीं की गई है।

आपको बता दें कि भीलवाड़ा की सहाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के कैलाश त्रिवेदी विधायक थे। इसी तरह से चूरू की सुजानगढ़ सीट से मास्टर भंवरलाल मेघवाल, राजसमंद जिले के राजसमंद सीट पर भाजपा की किरण माहेश्वरी और उदयपुर की वल्लभनगर सीट से कांग्रेस के गजेंद्र सिंह शक्तावत विधायक थे। इन सभी विधायकों की कोरोनावायरस मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान सरकार ने निकाली 10453 पदों पर कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती