सचिन पायलट कांग्रेस के टॉप 30 में, अशोक गहलोत कहां पर हैं?

जयपुर। पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से अपने पीस टॉक के स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई है। इस सूची में पहले नंबर पर सोनिया गांधी, दूसरे पर मनमोहन सिंह, तीसरे पर राहुल गांधी और चौथे नंबर पर प्रियंका गांधी वाड्रा को रखा गया है।

इसके साथ ही राजस्थान से बात की जाए तो पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट में भी कांग्रेस के टॉप 30 नेताओं में जगह पाई है। राजस्थान से सचिन पायलट के अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी जगह दी गई है। अशोक गहलोत को छठे नंबर पर रखा गया है।

FB IMG 1615548655482

कांग्रेस की देशभर में जहां पर भी सरकारें हैं, वहां के सभी मुख्यमंत्रियों को पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया गया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी स्टार प्रचारक बनाया गया।

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री, जो कि इन दिनों केवल विधायक हैं, इसके बावजूद पश्चिम बंगाल के चुनाव में उनको स्टार प्रचारक बनाया गया है जो काफी महत्वपूर्ण है। खासतौर से सचिन पायलट के समर्थकों के लिए खुशी की बात है कि कांग्रेस आलाकमान अभी भी सचिन पायलट को टॉप प्रायरिटी में रखता है।

हालांकि, राजस्थान में भी संभव है मार्च के अंत में या फिर अप्रैल में चुनाव होना है। 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को देखते हुए सचिन पायलट को पश्चिम बंगाल के साथ ही राजस्थान में भी काम में लिया जाएगा, लेकिन पश्चिम बंगाल के साथ पांच राज्य में चुनाव हो रहे हैं, जहां पर सचिन पायलट को चुनाव प्रचार के लिए उतारा गया है।

यह भी पढ़ें :  गहलोत सरकार पर बेनीवाल का अब तक का सबसे बड़ा हमला-

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केरल के प्रभारी हैं। ऐसे में उनका पश्चिम बंगाल, आसाम, तमिलनाडु, पुडुचेरी राज्यों में चुनाव प्रचार करना इतना आसान नहीं होगा, लेकिन सचिन पायलट के पास फिलहाल दूसरी कोई जिम्मेदारी नहीं है। इसलिए पायलट का पांचों राज्यों में चुनाव प्रचार करने का कार्यक्रम तय है।