भाजपा नहीं, ये ही लोग हरा देंगे अशोक गहलोत सरकार को 4 सीटों पर

जयपुर। अशोक गहलोत सरकार को भाजपा के बजाए दूसरे लोग ही हरा देंगे। मंत्रिमंडलीय समिति से 16 सूत्री मांगों का निस्तारण नहीं होने से नाराज आक्रोशित बेरोजगारो ने सरकार के खिलाफ उपचुनावों में खोला मोर्चा
राजस्थान कांग्रेस सरकार के खिलाफ राजसमन्द, उदयपुर विधानसभा उपचुनाव क्षेत्र के बाद आज सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र से #नौकरी नहीं तो वोट नहीं#अभियान की शुरुआत ऊंट गाड़ी बैल गाड़ी बाइको से रैली निकालकर की।

सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदातओं से कांग्रेस के प्रत्याशी को वोट नही देने की और कांग्रेस प्रत्यासी को हराने अपील की और बेरोजगार प्रत्याशी भगरिथ मल को जिताने जी जनता से अपिल की।

4 मार्च को टवीटर पर #noजॉब noवोट# 6 लाख से ज्यादा ट्वीट करके देश और प्रदेश में 1 नम्बर पर ट्रेंड करवाकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था।

राज्य सरकार के खिलाफ #नौकरी नही तो वोट नही” अभियान की शुरुआत तिरुपति बालाजीजी से घण्टा घर होते हुए गणेशजी के मंदिर के सामने से लोहिया स्टेडियम तक रैली निकालकर की और रैली के बाद सभा आयोजित की और सभा से बेरोजगार प्रत्याशी भगीरथ मल कामड को जिताने को लेकर सुजानगढ़ वासियो से अपील की।

घर घर जाकर मतदाताओं से कांग्रेस प्रत्याशी को वोट नही देने की अपिल की, शपथ लेकर आर पार की लड़ाई का ऐलान किया और जब तक बेरोजगारो की मांगे नही पूरी हो जाती, तब तक हमारा अभियान और आंदोलन जारी रहेगा।

राजसमंद उदयपुर और सुजानगढ़ के बाद सहाड़ा भीलवाड़ा में भी सरकार के खिलाफ “नोकरी नहीं तो वोट नहीं” अभियान चलाया जाएगा।

निम्नलिखित मांगों को लेकर बेरोजगारो का आंदोलन जारी है। Anm gnm नर्सिंग भर्ती 2013 जल्द से जल्द पूरी की जाए।

यह भी पढ़ें :  युवाओं में परमाणु बम जैसी शक्ति होती है: डाॅ. सतीश पूनियां

प्रयोगशाला सहायक भर्ती 1534 (कोरोना योद्धा )पदों पर जल्द से जल्द 2018 पूरी की जाए, स्कूल व्याख्याता भर्ती 2018 के चयनित अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति दी जाए।

2013 पंचायत राज एलडीसी भर्ती 10029 पदों पर जल्द पूरी की जाए।
राजस्थान पुलिस भर्ती 2018 रीट शिक्षक भर्ती 2016 साइंस मेथ व अंग्रेजी,
सूचना सहायक भर्ती 2013 आयुर्वेद नर्सिंग भर्ती 2013, की वेटिंग सूची जारी की जाए

शिक्षक भर्ती 2012 के अधिक अंक वालो को नियुक्ति दी जाए, Si भर्ती 2016 के चयनित अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति दी जाए।

परिचालक भर्ती 2010-11 के चयनित 461 अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति दी जाए, राजस्थान पुलिस भर्ती का सिलेबस टॉपिक वाइज परीक्षा से पहले जारी किया जाए।

नई RAS 2021, स्कूल व्याख्याता, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पशुधन सहायक ग्राम विकास अधिकारी फायरमैन सेफ्टी ऑफिसर AEN JEN, PTIभर्ती कंप्यूटर शिक्षक भर्ती, आयुर्वेद नर्सिंग भर्ती 2021 550 पदों सहित सभी विभागों में रिक्त पदों पर नई भर्तिया निकाली जाए,
भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया जाए, RAS भर्ती 2018 का साक्षात्कार तिथि जारी की जाए।

पेपर लीक प्रकरणों को रोकने एवं फर्जी डिग्रियों के रोकथाम के लिए अलग से सिस्टम में स्थापित किया और शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर जारी करने के साथ एक कमेटी का गठन किया जाए।
पेपर लीक प्रकरण एवं फर्जी डिग्रियों के मामले में लिप्त दोषीयो के खिलाफ उम्र कैद की सजा का प्रावधान किया जाए।

भर्ती परीक्षाओं को लेकर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाए और परीक्षा पेपर में विसंगतियों करने वाले पेपर सैटर्स के खिलाफ कार्रवाई करने का नियम बनाया जाए।

यह भी पढ़ें :  शराब व्यापारी से रिश्वत लेते लाखेरी डिप्टी को 24 हजार रुपए के साथ दबोचा

2013 विद्यालय सहायक भर्ती पूरी की जाए और वंचित 7000 विद्यार्थी मित्रों को नियुक्त दी जाए, पंचायत सहायकों को नियमित किया जाए, जुनियर अकाउंटेंट की वेटिंग सूची जारी की जाए।

ऊर्जा विभाग में 6000 पदों पर तकनीकी सहायक भर्ती की विज्ञप्ति जल्द से जल्द जारी करवाने के साथ ही तकनीकी सहायक का एग्जाम ऑफलाइन हो भर्ती परीक्षा में 5 वर्ष की छूट रखी जाए।

तकनीकी सहायक भर्ती परीक्षा का पैटर्न 2013 का रखा जाए एवं ऊर्जा विभाग में 9000 पदों पर भर्ती की घोषणा की जल्द से जल्द विज्ञप्ति जारी हो।

फर्जी डिग्रीयो की जांच sog से कारवाने की मांग को लेकर, बेरोजगारी भत्ता देने, राजस्थान की भर्तियों में बाहरी राज्यो का कोटा समाप्त करवाने की मांग को लेकर और upsc की तर्ज पर राजस्थान की भर्तियां परीक्षा प्रणाली मजबूत करवाने की मांग है।

एसआई भर्ती 2016 के 227 पद जोड़ने की मांग एवं स्कूल व्याख्याता भर्ती 2018 में 14% ईडब्ल्यूएस एमबीसी के अतिरिक्त पद सृजित करने को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

बेरोजगारो के साथ बदसलूकी गाली गलोच करने वाले मानसरोवर डिप्टी संजीव चौधरी को हटाया जाए। Si भर्ती 2021 में आयु सीमा में छूट दी जाए।

रेडियोग्राफर लैब टेक्नीशियन का परिणाम जल्द से जल्द जारी किया जाए।
वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2016 2018 की सूची जारी करके चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए।
एग्रीकल्चर जेट परीक्षा का शुल्क कम किया जाए।


राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा की तर्ज पर रीट शिक्षक भर्ती सहित अन्य भर्तियों के परीक्षार्थियों को भी फिंगरप्रिंट के बाद ही परीक्षा सेंट्रो में प्रवेश दिया जाए।

फार्मासिस्ट भर्ती 2018 की परीक्षा तिथि जारी की जाए और परीक्षा 4105 पदों पर की जाए।

यह भी पढ़ें :  कांग्रेस विधायकों के रिजॉर्ट पर किरोड़ीलाल मीणा ने बोला धावा, रिजॉर्ट से विधायकों को निकाला

वार्ड बॉय भर्ती 2018 पूरी की जाए।
टीएसपी क्षेत्र विस्तार के बाद जनसंख्या के अनुपात में एलडीसी 2018, 2nd ग्रेड शिक्षक भर्ती और उससे प्रभावित अन्य भर्तियों में पदों की बढ़ोत्तरी की जाए।
Dlb व अन्य विभागों की भर्तियो में डिप्लोमाधारियो को शामिल किया जाए।

पंचायतीराज jen भर्ती निकाली जाए।
पटवारी भर्ती की परीक्षा तिथि जारी की जाए।

एनआरएचम प्रबन्धकीय कार्मिक भर्ती 2013 पूरी की जाए।

College lecturer भर्ती परीक्षा से पहले सेट परीक्षा करवाई जाए।