पश्चिम बंगाल की यात्रा से पहले चंद्रशेखर ने सतीश पूनियां से की मैराथन बैठक

जयपुर। राजस्थान के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर बुधवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर चले गए। चंद्रशेखर की पश्चिम बंगाल यात्रा शुरू होने से पहले बुधवार को पार्टी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के साथ मैराथन बैठक चली।

बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण बताई जा रही है, क्योंकि एक दिन पहले ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का राजस्थान में दौरा हुआ था और उस दौरान जेपी नड्डा ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित किया था, जिसमें खुद सतीश पूनिया, चंद्रशेखर, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी समेत प्रदेश के तमाम सांसद और विधायक मौजूद रहे।

समझा जा रहा है कि जेपी नड्डा की एक दिन की यात्रा और उस दौरान क्या कुछ घटित हुआ, इसके साथ ही कार्यसमिति की बैठक में पारित प्रस्तावों के ऊपर आगे प्रदेश में कार्यकर्ताओं के माध्यम से काम करने के मामले को लेकर ही सतीश पूनियां और चंद्रशेखर के बीच में लंबे वार्तालाप हुई है।

हालांकि, दोनों नेताओं के बीच में हुई वार्ता को भाजपा के नेता सामान्य बैठक बता रहे हैं, किंतु हकीकत यह है कि एक दिन पहले ही जेपी नड्डा की हुई राजस्थान यात्रा और उसके साथ ही पश्चिम बंगाल के चुनाव में चंद्रशेखर को मुख्य रणनीतिकारों के रूप में सेलेक्ट कर वहां भेजा जाना अति महत्वपूर्ण घटना है।

संगठन महामंत्री चंद्रशेखर पश्चिम बंगाल चुनाव तक वहीं पर रहेंगे और पार्टी के लिए तमाम दूसरे नेताओं के साथ ही रणनीति को अंजाम देंगे।

यह भी पढ़ें :  किसानों की गैर खातेदारी भूमि को खातेदारी में बदला जाएगा, विधानसभा में बोले राजस्व मंत्री हरीश चौधरी