वसुंधरा राजे की यात्रा पर बोले कांग्रेसी, “इंदिरा गांधी ने भी मोक्ष प्राप्ति के लिए धार्मिक यात्राएं की थीं”

जयपुर। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 8 मार्च को अपने जन्मदिन के दूसरे दिन राजस्थान की धार्मिक यात्रा शुरू करने जा रही हैं। इसको लेकर राजस्थान की भाजपा में जहां सियासत गरमाई हुई है तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी भी इसे विवाद को बढ़ाने में लगी हुई है।

एक तरफ जहां भाजपा के वरिष्ठ नेता और सदन में उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा है कि वसुंधरा की धार्मिक यात्रा निकालना उनका निजी मकसद है और वह इस यात्रा में नहीं जाएंगे, जिस दिन उनको धार्मिक यात्रा पर जाना होगा, उस दिन परिवार के साथ जाएंगे।

दूसरी तरफ ऊर्जा मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीडी कल्ला का कहना है कि वसुंधराजी धार्मिक यात्रा निकाल रही हैं, इसके लिए उनको हार्दिक बधाई। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी मोक्ष प्राप्ति के लिए धार्मिक यात्रा निकाली थी, 2 महीने तक माउंट आबू में आकर पूजा अर्चना की थी।

वसुंधरा राजे के द्वारा रविवार को गणेश मंदिर काले हनुमान मंदिर के दर्शन किए गए हैं। उनके करीबी नेताओं के द्वारा 8 मार्च को जन्मदिन के अवसर पर भरतपुर में बड़ा कार्यक्रम करने की योजना बनाई जा रही है। उसके बाद अगले ही दिन उनकी धार्मिक यात्रा शुरू होगी। यह भी बताया जा रहा है कि भरतपुर से जयपुर तक वसुंधरा राजे हजारों गाड़ियों के साथ यात्रा शुरू कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें :  समीक्षा: RSS पृष्ठभूमि के BJP अध्यक्ष सतीश पूनियां क्यों गए मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह?