क्या पैसे के दम पर यात्रा निकाल रही हैं वसुंधरा राजे?

—जन्मदिन के अवसर पर पूर्व सीएम राजे करेंगी बड़ा शक्ति प्रदर्शन

जयपुर। भाजपा में खेमेबाजी के आरोप झेल रहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे क्या पैसे के दम पर अपने जन्मदिन के अवसर पर यात्रा शुरू करने की तैयारी कर रही हैं?

भरतपुर के भाजपा से जुड़े सूत्रों का दावा है कि राजे के जन्मदिन से एक दिन पहले ही, वह 7 मार्च को जयपुर से भरतपुर जायेंगी। इसके बाद अगले दिन, यानी 8 मार्च को राजे का जन्मदिन है, जिसको भव्य तरीके से मनाने के प्रयास जारी हैं।

इस बात की जानकारी शायद भाजपा के प्रदेश नेतृत्व को भी मिल चुकी है और संभवत: यही कारण है कि सतीश पूनियां अचानक शनिवार को दिल्ली गये हैं, जहां उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से लंबी मंत्रणा की है।

जन्मदिन के दूसरी दिन, यानी 9 मार्च को वसुंधरा राजे का सैंकड़ों गाड़ियों का काफिला वापस जयपुर आएगा। सूत्रों का तो यहां तक दावा है कि इस आयोजन में पर्दे के पीछे से भाजपा के ही प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जवाहर बेढ़म भी बड़ी भूमिका निभा रहे हैं।

बीते एक पखवाड़े में कई बार इस सिलसिले में शर्मा की भरतपुर जाने की जानकारी भी सामने आई हैं। बताया तो यह भी जा रहा है कि शर्मा की गतिविधियों को लेकर पहले ही शीर्ष नेतृत्व को संदेश भेजा जा चुका है।

सूत्रों का तो यह भी दावा है कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी और पूर्व मंत्री यूनुस खान ने इस यात्रा के आर्थिक मोर्चे की कमान संभाली है। राजे की 9 मार्च को जेपीर वापसी के समय काफिले में हजारों गाड़ियां आयेंगी और इस यात्रा के लिये पूर्व विधायक अनीता गुर्जर को संयोजक बनाया गया है।

यह भी पढ़ें :  केन्द्रीय नेतृत्व को भेजी सूची, सतीश पूनियां की नई टीम का कभी भी हो सकता है ऐलान

कार्यक्रम की रुपरेखा बनाने की जिम्मेदारी पूर्व जिलाध्यक्ष भरतपुर जितेंद्र फौजदार, पूर्व विधायक भरतपुर विजय बंसल, गिरधारी तिवाड़ी, शिवराज तमरौली, बयान से भाजपा प्रत्याशी रहीं ऋतु बनावत, युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ऋषि बंसल के पास है, जिनकी पहले भी फोटोज वायरल हो चुकी हैं।

भाजपा के भरतपुर सूत्रों का कहना है कि राजे खेमे के कुछ लोगों के द्वारा मंडल अध्यक्षों को पैसा दिया गया है, जो भीड़ जुटाने में लगे हुये हैं।

मजेदार बात यह है कि प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को भी संभवत: इस पूरे प्रकरण जानकारी होगी, किंतु अभी तक किसी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है, जो काफी चौंकाने वाला है।