तमाम राजनीतिक मुद्दों को लेकर सतीश पूनिया ने जेपी नड्डा से की मुलाकात

– 2 मार्च को जेपी नड्डा जयपुर आ रहे हैं और 8 मार्च को वसुंधरा राजे भरतपुर में जन्मदिन मनाएंगी।

जयपुर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है।

दोनों नेताओं के बीच लंबी मंत्रणा चली इस बेहद गुप्त मुलाकात का पत्रकारों को भी तब पता चला जब दिल्ली भाजपा के सूत्रों के द्वारा मैसेज कर जयपुर के पत्रकारों को इस बारे में जानकारी दी गई।

जानकारी में आया है कि सतीश पूनिया सुबह जल्दी ही जेपी नड्डा से मिल चुके थे, लेकिन फिर भी उनका दिनभर दिल्ली में ठहरना चर्चा का विषय बन गया।

दिल्ली भाजपा सूत्रों का कहना है कि सतीश पूनिया ने 2 मार्च को जयपुर पहुंच रहे जेपी नड्डा की कार्यसमिति को संबोधित करने वाली यात्रा के बारे में जानकारी दिए हैं और पार्टी के द्वारा जो कार्य किया जा रहा है, उसके बारे में विस्तृत रिपोर्ट सौंपी है।

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के द्वारा 8 मार्च को भरतपुर में जन्मदिन के अवसर पर जो भव्य कार्यक्रम करने की योजना बनाई जा रही है उसके बारे में भी मंत्रणा की है।

साथ ही साथ पिछले दिनों वसुंधरा राजे खेमे के माने जाने वाले 20 विधायकों के द्वारा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ की शिकायत के रूप में पार्टी अध्यक्ष सतीश पूनिया को जो पत्र लिखा गया था, उसके बारे में भी दोनों नेताओं के बीच काफी वार्तालाप हुई है।

आगामी दिनों में 4 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले जेपी नड्डा 2 तारीख को जयपुर पहुंच रहे हैं, उससे पहले पार्टी की क्या रणनीति है, इसको लेकर भी दोनों नेताओं में गहन मंथन हुआ है।

यह भी पढ़ें :  अशोक गहलोत के करीबी विधायक गणेश घोघरा ने आदिवासियों के लिए अलग राज्य की मांग की

उल्लेखनीय है कि जेपी नड्डा का अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पार्टी कार्यालय में पहुंचना हो रहा है, जिसको लेकर संगठन के द्वारा जयपुर एयरपोर्ट से पार्टी मुख्यालय तक भव्य स्वागत करने की तैयारियां की जा रही हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का एक सप्ताह में यह दूसरा दिल्ली दौरा है इससे पहले राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सतीश पूनिया दिल्ली गए थे,वहां पर उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात हुई थी। खुद वसुंधरा राजे भी उस बैठक में मौजूद थी और उनकी भी प्रधानमंत्री के साथ रामा-श्यामा होती हुई फोटो वायरल हुई है।