HJU के वीसी ओम थानवी ने सचिन पायलट पर उठा दिए सवाल, पायलट खेमे के निशाने पर आए गहलोत के खास कुलपति

जयपुर। राजस्थान की एकमात्र पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति ओम थानवी के द्वारा राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के ऊपर लिखे गए ट्वीट को लेकर बवाल खड़ा हो गया है।

हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय जयपुर के कुलपति ओम थानवी ने पिछले दिनों सचिन पायलट के द्वारा प्राप्त चुके कोटखावदा में जो किसान महापंचायत की गई थी, उसको लेकर सवाल खड़े किए थे। जिसका ट्वीट वायरल होने के बाद ओम थानवी में सचिन पायलट के खेमे के निशाने पर आ गए हैं।

यह पहला अवसर है कि राजस्थान में कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति के द्वारा राज्य के एक बड़े राजनेता के ऊपर इस तरह से टिप्पणी की गई है। हालांकि, ओम थानवी अशोक गहलोत के करीबी माने जाते हैं, लेकिन जिस तरह की उन्होंने टिप्पणी की है, उसके बाद राज्य की सियासत गर्म हो गई है।

कुलपति ओम थानवी के इस ट्वीट के बाद सचिन पायलट के खेमे से माने जाने वाले नेताओं और उनके समर्थकों के द्वारा कड़ी आपत्ति दर्ज कराई गई है और ओम थानवी की इस टिप्पणी को लेकर ट्रॉल किया जा रहा है। हालांकि, पायलट की तरफ से इस मामले में कोई भी आपत्ती नहीं की गई है।

Screenshot 20210222 193336 Twitter

उल्लेखनीय है कि कुलपति ओम थानवी को अशोक गहलोत का बेहद करीबी माना जाता है। साल 1977 से पत्रकारिता में विभिन्न संस्थानों में काम कर चुके ओम थानवी के ऊपर अशोक गहलोत के फेवर में खबरें लिखने के लिए आरोप लगते रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  कुछ जानते हैं नहीं मुख्यमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं सतीश पूनियां

कुलपति ओम थानवी के द्वारा ट्विटर और फेसबुक पर लिखे जाने वाली पोस्ट को लेकर पत्रकारिता में भी बुद्धिजीवी लोगों के द्वारा कई बार आपत्ति की गई है। ओम थानवी को वैसे भी कांग्रेस समर्थक और वामपंथी विचारधारा के पत्रकार के रूप में ख्याति हासिल है।