सचिन पायलट आज अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बजाएंगे बिगुल!

जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट आज फिर से एक बार केंद्र के नरेंद्र मोदी सरकार के 3 कृषि कानूनों का विरोध करेंगे। इसके साथ ही अप्रत्यक्ष रूप से राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को भी अपनी ताकत दिखाएंगे।

सचिन पायलट के समर्थक माने जाने वाले चाकसू के विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के द्वारा चाकसू विधानसभा क्षेत्र के कोटखावदा में एक विशाल किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है। दोपहर में करीब 12:00 बजे सचिन पायलट मुख्य अतिथि के तौर पर इस किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे।

तीसरी बड़ी किसान सभा

इससे पहले सचिन पायलट के समर्थन में दोसा और भरतपुर में भी किसान महा पंचायतों का आयोजन किया जा चुका है। इसी महीने की 12 तारीख को है 13 तारीख को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, अजमेर रोड नागौर में किसान महापंचायत ने की थी, जिनमें सचिन पायलट भी शामिल थे।

उतार दिया था मंच से

इससे पहले जो किसान महापंचायत हुई थी उनमें हनुमानगढ़ की पीलीबंगा में आयोजित महापंचायत के वक्त सचिन पायलट को मनचाहे बोलने का अवसर नहीं दिया गया था। उसके बाद अजमेर की रूपनगढ़ में सचिन पायलट को मंच से उतार दिया गया था।

अशोक गहलोत तो दिखा रहे हैं अपनी ताकत

दरअसल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच राजनीतिक अदावत चल रही है। दोनों नेता एक दूसरे को नियंत्रित करने की कोशिश में लगे रहते हैं। अशोक गहलोत जहां सचिन पायलट को साजिश के तौर पर सियासी रूप से कमजोर करने में जुटी हुई है तो सचिन पायलट अपनी ताकत का एहसास करा कर अशोक गहलोत और कांग्रेस आलाकमान को अपनी मांगे मनवाने के लिए मजबूर करने में लगी हुए हैं।

यह भी पढ़ें :  अशोक गहलोत के करीबी विधायक गणेश घोघरा ने आदिवासियों के लिए अलग राज्य की मांग की