हनुमानगढ़ के पीलीबंगा में सचिन पायलट की खाट टूटी

जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे राहुल गांधी (Rahul gandhi) शुक्रवार को 2 दिन के राजस्थान के दौरे पर पहुंचे। दोपहर में करीब 1:00 बजे बाद राहुल गांधी ने हनुमानगढ़ (Hanumanagadh) से पीलीबंगा में किसान महापंचायत (kisan mahapanchayat) को संबोधित किया।

इस किसान महापंचायत में एक तरफ जहां कांग्रेसी प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay makan) सभा को संबोधित कर रहे थे, तो दूसरी तरफ मंच पर घाटों पर बैठे नेताओं में से पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin pilot) की खाट टूट गई।

हालांकि राहुल गांधी के द्वारा वही फिर से घिसा पिटा भाषण दिया गया। संसद में पत्रकारों के सामने और तमाम सोशल मीडिया एप्लीकेशंस पर राहुल गांधी के द्वारा किसानों के तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की।

हनुमानगढ़ के पीलीबंगा (Pilibanga) में आयोजित की गई किसान महापंचायत में सचिन पायलट को बोलने का अवसर नहीं दिया गया। चर्चा का विषय यह रहा कि सचिन पायलट और राहुल गांधी के बीच में गोविंद सिंह डोटासरा और अजय माकन बैठे हुए थे।

दोपहर बाद में श्रीगंगानगर के पदमपुरा में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें राहुल गांधी भी बोले और मजेदार बात यह है कि इस किसान महापंचायत में उपस्थित भीड़ के द्वारा राहुल गांधी के माइक हाथ में लेते ही जोरदार हूटिंग कर उनका स्वागत किया गया।

यह पहला अवसर नहीं है जब राहुल गांधी की उपस्थिति में आयोजित कांग्रेस की आमसभा के दौरान हाथ टूटने या फिर मंच टूटने जैसी गतिविधि हुई है। इससे पहले भी राहुल गांधी जहां पर सभा करते हैं, उन सभी में कहीं ना कहीं कुछ ना कुछ घटित होता ही रहता है।

यह भी पढ़ें :  बिजली की दरों में बेतहाशा वृद्धि किसानों की कमर तोड़ देगी