राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से शुरू, भाजपा पायलट के साथ सरकार के नाक में दम करेगी

जयपुर। राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। अब से कुछ ही देर बाद, ठीक 11:00 बजे विधानसभा का सत्र संचालित होगा। हालांकि संभावना है कि आज सत्र को शोकाभिव्यक्ति के बाद सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया जाए।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की विधायक किरण माहेश्वरी, कांग्रेस के विधायक मास्टर भंवरलाल मेघवाल, वल्लभनगर से विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत और भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे कैलाश त्रिवेदी का कोरोना के चलते निधन हो गया था।

सभी चारों विधायकों को श्रद्धांजलि देते हुए राजस्थान विधानसभा का सत्र सोमवार तक के लिए स्थगित हो सकता है, क्योंकि 12 फरवरी और 13 फरवरी को कांग्रेस के नेता राहुल गांधी राजस्थान के दौरे पर रहेंगे, जिसके लिए भी सरकार को तैयारी करनी है।

वैसे भी कोरोना के काल के बाद राजस्थान विधानसभा का पूर्ण सत्र होने जा रहा है जिसमें सरकार अपना वार्षिक बजट प्रस्तुत करेगी। इस बजट में क्या प्रावधान किए जाएंगे और किन लोगों को राहत दी जाएगी, इसको लेकर सरकार तमाम तरह की तैयारियों में जुटी हुई है।

दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के द्वारा विधायक दल की बैठक मंगलवार को आयोजित की जा चुकी है। बताया जा रहा है कि बैठक में एक तरफ जहां पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नहीं आने के कारण बताए गए तो दूसरी तरफ वसुंधरा राजे के गोटे के माने जाने वाले विधायक प्रताप सिंह सिंघवी जैसे लोगों के द्वारा भी बगावती तेवर दिखाए गए हैं।

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ और भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में फैसला किया गया कि राज्य सरकार की कमियों और खामियों को 45 बिंदुओं में पिरोया गया है। सब लोगों को जिम्मेदारी दी गई है जो सदन के भीतर सरकार को घेरने का काम करेंगे।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान के युवा कर रहे हैं बेरोजगारी भत्ते का इंतजार, कब दोगे सरकार?: हिमांशु शर्मा

भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया का कहना है कि इन 45 मुद्दों के अलावा प्रतिदिन अलग-अलग मुद्दों को अलग-अलग नेताओं के द्वारा उठाए जाएंगे और राज्य सरकार की तमाम नाकामियों को लेकर सरकार को चैन की सांस नहीं लेने दी जाएगी।