पायलट कैम्प को झटका, विधायक गजेंद्र शक्तावत का आकस्मिक निधन

जयपुर। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट कैंप को एक और झटका लगा है। पायलट के बेहद करीबी उदयपुर जिले की वल्लभनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक गजेंद्र शक्तावत का आज आकस्मिक निधन हो गया।

शक्तावत के निधन पर ट्वीट करते हुए खुद सचिन पायलट, भाजपा अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही सचिन पायलट खुद शक्तावत के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए रवाना हो गए हैं।

गौरतलब है कि गजेंद्र शक्तावत सचिन पायलट के साथ जाने वाले 19 विधायकों में शामिल थे, जब अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ कांग्रेस के विधायकों ने बगावत की थी। पिछले दिनों विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा जारी किए नोटिस को उनके पत्नी प्रीति ने लेने से इंकार कर दिया था।

विधानसभा के 2 साल के कार्यकाल के दौरान अब तक राजस्थान विधानसभा के 4 सदस्यों का निधन हो चुका है। काफी दिनों तक कोमा में रहने के बाद सुजानगढ़ के विधायक और तत्कालीन मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल का निधन हुआ।

करीब 6 माह सबसे पहले सहाड़ा के कांग्रेस विधायक कैलाश द्विवेदी और राजसमंद की भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी का भी कोरोना के चलते निधन हो चुका है। उनका मेदांता अस्पताल में निधन हुआ था।

अब कांग्रेस के तीसरे विधायक गजेंद्र शक्तावत का निधन होने के बाद राजस्थान विधानसभा के वर्तमान 200 में से 4 सदस्य कम हो चुके हैं, जिनके उपचुनाव को लेकर फरवरी में होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान में तैयारी दिन बाद मिली शराब, नशे में रेजिडेंट डॉक्टर टंकी के टॉप पर चढ़ गया