मनीषा डूडी के साथ क्या लव जिहाद हुआ है?

बीकानेर/जयपुर। बीकानेर जिले की कोलायत तहसील के बांगड़सर गांव की 18 वर्ष की मनीषा डूडी ने पिछले दिनों कोलायत के एक गांव के रहने वाले 22 साल के मुख्त्यार खान के साथ घर से भाग कर शादी कर ली है। (इस खबर से सम्बंधित वीडियो आप हमारे यूट्यूब चैनल Nationaldunia पर और फेसबुक पेज Nationald dunia देख सकते हैं।)

इस मामले को लेकर अभी तक बीकानेर में हिंदू समाज के द्वारा बड़ा धरना दिया गया। करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना के नेतृत्व में हुई इस धरने में हिंदुओं ने एकजुट होने का आह्वान किया था।

बीकानेर कलेक्ट्रेट परिसर में हुई इस रैली के समय महिपाल सिंह मकराना मुस्लिम समाज को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मुसलमान लव जिहाद से बाज नहीं आते हैं तो हिंदू एकजुट होकर ऐसे लोगों को दंडित करने का काम करेगा जो हिंदुओं की बहन बेटियों के साथ गलत नजर डालने की हिमाकत करता है।

इसी अवसर पर लड़की मनीषा डूडी के दादा और पिता सत्यनारायण डूडी ने भी हिंदू समाज से अपील करते हुए कहा कि उनकी बेटी वापस आ जानी चाहिए उसके साथ हिंदू समाज मिलकर न्याय की लड़ाई लड़े। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह की अफवाह चल रही है और इससे उनके परिवार को बदनाम करने का काम किया जा रहा है, वह सब झूठ है, उनकी लड़की को बहला-फुसलाकर एक मुसलमान लड़की के द्वारा लव जिहाद का शिकार बनाया गया है।

बता दें कि मनीषा डूडी जो कि 18 वर्ष की है और मुख्तियार खान जो कि 22 साल का है दोनों के द्वारा पिछले दिनों कोर्ट में लव मैरिज की गई थी दोनों घर से फरार हैं और उन्होंने बीकानेर के नया शहर थाना में सुरक्षा की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें :  ACB की कार्रवाई के बाद अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट एकबार फिर से आमने-सामने, विपक्ष के पास मौका

इसको लेकर लड़की के दादा और पिता सत्यनारायण डूडी ने एक वीडियो बयान जारी किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी लड़की को एक मुस्लिम लड़के के द्वारा बहला-फुसलाकर घर से भगा ले गया और उसके साथ लव जिहाद काकू करते किया जा रहा है, हिंदू समाज को आगे आकर उनकी बेटी को वापस लाने में मदद करनी चाहिए।

इसके साथ ही दादा और पिता ने बीकानेर पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा से मुलाकात करके पुलिस से भी गुहार लगाई है कि उनकी बेटी नासमझ है और वह ऐसे लोगों के चक्कर में आ गई है, जिनका टारगेट हिंदुओं की लड़कियों के साथ लव जिहाद करना होता है।

बीकानेर जिले की पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा का कहना है कि इस मामले को लेकर लड़की मनीषा डूबी के पिता वे दादा उनसे मिले हैं, इसके साथ ही नया शहर थाना में लड़की मनीषा डूडी और लड़के मुख्तियार खान ने सुरक्षा की गुहार लगाई है। लड़के और लड़की ने कहा है कि समाज के द्वारा उनको मारने की धमकियां दी जा रही है, इसलिए पुलिस और को सुरक्षा मुहैया करवाए।

प्रीति चंद्रा यह भी कहती है कि लड़की 18 साल की है बालिग है और लड़का 22 साल का है बालिग है इसलिए भारतीय संविधान और हिंदुस्तान के कानून के मुताबिक दोनों अपनी मर्जी से शादी कर सकते हैं और यदि उनकी जान को खतरा है तो कानूनन पुलिस को उन दोनों को सुरक्षा देनी होगी।

IMG 20210116 WA0019
फ़ोटो वायरल हो रही

इस प्रकरण को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाह उड़ाई जा रही है। हालांकि कुछ ऐसे फोटो भी वायरल हो रहे हैं, जिनमें लड़का मुख्त्यार खान लड़की मनीषा डूडी के पहले दिन ही घर पर आता जाता रहा है। लड़की के पिता और मां के साथ लड़के मुख्त्यार खान की फोटो हैं, साथ ही मनीषा डूडी के साथ भी जन्मदिन की पार्टी में केक खिलाते हुए फोटो वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें :  जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण व कोटा दक्षिण में मतदान आज: 300 वार्डों पर होगा फैसला

एक वीडियो वायरल करके मनीषा डूडी ने बयान दिया है कि उनको जान से मारने की धमकी दी जा रही है इसके साथ ही मनीषा का कहना है कि हिंदू और मुसलमानों में पहली बार शादी नहीं हुई है यह पहले से होती आई है, इस मामले में राजनीति हो रही है और उनको राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है। इसके साथ ही मनीषा डूडी का कहना है कि उसने शादी के लिए धर्म परिवर्तन नहीं किया है, बल्कि लड़के मुख्तियार खान ने धर्म परिवर्तन करके उसके साथ शादी की है।

दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी चैटिंग वायरल हो रही हैं, जिनमें कथित तौर पर लड़के मुख्तियार खान के द्वारा अपने एक दोस्त के साथ बातचीत करते हुए कहा जा रहा है कि लड़की का बाप अगर उसको 2000000 रुपए दे देगा तो वह लड़की को छोड़ देगा और यदि 2000000 नहीं देगा तो वह लड़की का मर्डर कर देगा। इसी तरह की बहुत सारी अफवाहें और भी हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।