हनुमान बेनीवाल ने छोड़ी NDA, शाहजहांपुर बॉर्डर पर किया बड़ा एलान

जयपुर। करीब 3 महीने की जद्दोजहद के बाद आखिरकार राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल के द्वारा एनडीए के साथ गठबंधन को तोड़ने का ऐलान कर दिया गया है।

हनुमान बेनीवाल के द्वारा शाहजहांपुर बॉर्डर पर अपने समर्थकों के सामने भाषण देते हुए कहा कि 3 कृषि कानूनों के खिलाफ वह नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा की भाजपा वाले एनडीए से अपना गठबंधन खत्म करने का ऐलान करते हैं।

Screenshot 20201226 210938 Facebook

इससे पहले हनुमान बेनीवाल ने 1 सप्ताह पूर्व में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए संसद की उद्योग समिति, पेट्रोलियम समिति और याचिका समिति से इस्तीफा देते हुए एनडीए से गठबंधन खत्म करने की तरफ कदम बढ़ा दिए थे।

हनुमान बेनीवाल ने भारतीय जनता पार्टी के साथ मई 2019 में तब गठबंधन किया था जब देश में लोकसभा के चुनाव हो रहे थे। उसके बाद गठबंधन के तहत उनको नागौर की सीट भाजपा ने छोड़ी थी, जहां से वे खुद सांसद हैं।

FB IMG 1608997211293

3 कड़ी कानूनों के खिलाफ एनडीए से अलग होने वाले हनुमान बेनीवाल दूसरे ऐसे नेता हैं, जिनका अपने राज्य में अच्छा खासा जनाधार है। इससे पहले पंजाब की शिरोमणि अकाली दल के द्वारा भी एनडीए से अलग होने का ऐलान किया गया था।

बेनीवाल ने फेसबुक-ट्विटर पर लिखा

नए कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में आज आरएलपी पार्टी NDA के गठबंधन से अलग होने की घोषणा करती है !

यह भी पढ़ें :  रूस-ब्रिटेन ने तैयार किया कोरोना का वैक्सीन, भारत भी कर रहा है टीका तैयार