हनुमान बेनीवाल पहुंचे शाहजहांपुर बॉर्डर, यहां से करेंगे दिल्ली कूच

जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के संयोजक और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman beniwal) किसान काफिले के साथ शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंच गए हैं, यहां से सांसद बेनीवाल किसानों के साथ अब दिल्ली कूच करेंगे।

इससे पहले दोपहर करीब 12:00 बजे हनुमान बेनीवाल और उनके समर्थक विराटनगर में एकत्रित हुए, जहां से काफिले के रूप में शाहजहांपुर बॉर्डर (shahjahanpur border) पहुंचे हैं। अब से कुछ ही देर पहले बेनीवाल का काफिला या पहुंच गया है, यहां पर हनुमान बेनीवाल किसानों को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि 1 सप्ताह पहले हनुमान बेनीवाल के द्वारा ऐलान किया गया था कि 26 दिसंबर को वह अपने करीब दो लाख से ज्यादा समर्थकों के साथ तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली पर चढ़ाई करेंगे।

केंद्र सरकार के द्वारा हाल ही में जो तीन कशी कानून बनाए गए थे, उसके खिलाफ पंजाब-दिल्ली की सिंघु बॉर्डर (Singhu border) पर, हरियाणा-दिल्ली टिकरी बॉर्डर (Tikari border) पर और राजस्थान-दिल्ली की बॉर्डर पर किसान बैठे हुए हैं।

सिंघु बॉर्डर टिकरी बॉर्डर पर किसानों का धरना 1 महीने से चल रहा है, जबकि शाहजहांपुर बॉर्डर पर 15 दिन से धरना चल रहा है। एक दिन पहले ही यहां जयपुर-दिल्ली हाईवे को बंद किया गया है।

दूसरी तरफ से एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके तमाम मंत्रिमंडल के साथियों के द्वारा, भाजपा के सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों के द्वारा देशभर में किसान चौपाल के माध्यम से किसानों को भीलों के बारे में समझाने का अभियान शुरू किया गया है।

मई 2019 के चुनाव में हनुमान बेनीवाल ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था। इस गठबंधन के तहत राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से नागौर की एक सीट हनुमान बेनीवाल को दी गई थी, जहां से बेनीवाल अभी सांसद हैं।

यह भी पढ़ें :  हनुमान बेनीवाल ने अशोक गहलोत को दिखाया आईना, दे दिया ऐसा जवाब