हरीश चौधरी मुख्यमंत्री बनेंगे, अशोक गहलोत बनेंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष!

Jaipur. राजस्व मंत्री हरीश चौधरी राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की रणनीति के मुताबिक चौधरी के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही अशोक गहलोत खुद कांग्रेस को राष्ट्रीय स्तर पर संभालेंगे।

कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनने से रोकने और 22 साल से नाराज जाट समाज को साधने के लिए अशोक गहलोत यह कदम उठाने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि आज की तारीख में सचिन पायलट ही अशोक गहलोत के सबसे बड़े दुश्मन हैं, और ऐसे में उनको रोकने के लिए सीएम गहलोत हरीश चौधरी को मुख्यमंत्री बनाने का दांव भी खेल सकते हैं।

वैसे भी 1998 के दौरान परसराम मदेरणा को मुख्यमंत्री नहीं बनने देकर खुद गहलोत मुख्यमंत्री बन गए थे, तब से लेकर अब तक जाट समुदाय आज भी अशोक गहलोत से खासा नाराज बताया जाता है। इसी नाराजगी को दूर करने के लिए अपने सबसे खास हरीश चौधरी को सीएम बनाने का काम अशोक गहलोत कर सकते हैं।

एक जानकारी यह भी सामने आ रही है कि गोविंद सिंह डोटासरा और रघु शर्मा ने सचिन पायलट से मुलाकात कर उनके संभावित मुख्यमंत्री बनने की हालत में उनको मंत्री पद पर बरकरार रखने की अपील की गई थी।

कुछ लोग यह भी बता रहे हैं कि सचिन पायलट से अबतक छिप छिपकर 3-4 अन्य मंत्री भी मुलाकात कर चुके हैं। इसके साथ ही चर्चा यह भी है कि पायलट की सतीश पूनियां समेत भाजपा नेताओं का भी सम्पर्क है।

यह भी पढ़ें :  भैरोंसिंह शेखावत सदैव राजस्थान के जन-जन के हृदय में बसे रहेंगे, कार्यकर्ताओं के हैं प्रेरणा स्त्रोत: डॉ. सतीश पूनियां