सचिन पायलट को मनाने 17 से पहले जयपुर आएंगे अजय माकन

Jaipur. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सचिन पायलट को मनाने के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन राजस्थान आ रहे हैं।

17 दिसंबर को अशोक गहलोत सरकार को 2 साल पूर्ण हो जाएंगे, उससे पहले सचिन पायलट को लेकर भविष्य की रणनीति के तौर पर बातचीत करने के लिए अजय माकन का जयपुर आना काफी महत्वपूर्ण है।

इसी महीने के अंत तक प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी का गठन किया जाना लगभग तय है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि दिसंबर के अंत तक कार्यकारिणी का गठन कर लिया जाएगा। ऐसे में अजय माकन सचिन पायलट से मिलकर कार्यकारिणी गठन को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं।

साथ ही राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर लंबे समय से अटका हुआ है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट 6 मई के बीच राजनीतिक नियुक्तियों का मामला सुलझाने के लिए भी अजय माकन सचिन पायलट से बातचीत करेंगे।

इसके साथ ही जनवरी या फरवरी में राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना जताई जा रही है। इसके चलते अजय माकन ने सचिन पायलट से मुलाकात करके उनके लोगों को मंत्री बनाने के बारे में चर्चा करेंगे।

जुलाई-अगस्त के महीने में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच लड़ाई होने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने अहमद पटेल के अध्यक्षता में अजय माकन और केसी वेणुगोपाल की एक समन्वय समिति बनाई थी, लेकिन अहमद पटेल के निधन के बाद समिति ऑटोमेटिक बंद हो गई है।

ऐसे में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का राजस्थान में काफी महत्वपूर्ण रोल हो गया है। सचिन पायलट और उनके लोगों को सत्ता और संगठन में ऐसे सम्मान वापसी के लिए अजय माकन सबसे अहम कड़ी है।

यह भी पढ़ें :  1950 पर फोन करते ही 100 मिनट में होगी कार्यवाही