IPS अजयपाल लाम्बा ने किया 16 पुलिसकर्मियों का डिकोय ऑपरेशन

जयपुर। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा (IPS) ने एक डिकोय ऑपरेशन करके चाकसू और शिवदासपुरा के 16 पुलिसकर्मियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।

सभी 16 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। अजयपाल लांबा ने बताया कि अजमेर रोड, आगरा रोड और टोंक रोड पर तीन टीमों का गठन किया गया था।

एडिशनल डीसीपी आदर्श सिद्ध के नेतृत्व में आगरा रोड, विशनाराम विश्नोई के नेतृत्व में अजमेर रोड और आलोक सिंघल के नेतृत्व में टोंक रोड पर निजी वाहनों में निजी लोगों को टीम के रूप में गश्त के लिए लगाया गया था।

इस दौरान टोंक रोड पर चाकसू और शिवदासपुरा थाने के पुलिसकर्मी बजरी के वाहनों से वसूली करते हुए मिले। उन्होंने बताया कि गुरुवार तड़के 4:00 बजे चाकसू थाना पुलिस बजरी से भरे ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़ी मिली।

यहां पुलिसकर्मियों के पास वसूली के 24000 मिली। इसी तरह से शिवदासपुरा थाना पुलिस अवैध वाहनों को रोककर खड़ी करती थी, यहां पुलिस के पास वसूली के ₹15000 बरामद किए गए।

उन्होंने बताया कि चाकसू थाना के एएसआई जयनारायण, हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार, कांस्टेबल बसराम, रमेश कुमार, ओमप्रकाश, कांस्टेबल चालक रामबाबू श्याम को निलंबित किया गया है।

इसी तरह से शिवदासपुरा थाना के एएसआई उदयवीर सिंह, हेड कांस्टेबल सुरेश सिंह, कांस्टेबल रामफल, सीताराम, संजय, योगेश कुमार, गोविंद सिंह, रामअवतार और कांस्टेबल चालक फतेह सिंह को भी निलंबित किया गया है।

यह पहला मामला है, जब अवैध बजरी खनन को लेकर एक साथ 16 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने के बाद जयपुर पुलिस कमिश्नर समेत कई जिलों के पुलिसकर्मियों में इस कार्रवाई को लेकर हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें :  भारत की सेना, भारत का गौरव, कांग्रेस देश तोड़ने में लगी है: डाॅ. पूनियां