21 C
Jaipur
बुधवार, नवम्बर 25, 2020

IAS टीना डाबी भी Love Jihaad की शिकार?

- Advertisement -
- Advertisement -

Jaipur. वर्ष 2018 की आईएएस टॅापर टीना डाबी (IAS TINA DABI) और आईएएस अतहर खान (IAS ATHAR KHAN) दोनों एक-दूसरे से अलग होने जा रहे हैं। इसके लिए दोनों ने जयपुर के एक फिमिली कोर्ट ने सहमति से तलाक की अर्जी लगाई है।

आपको बता दे कि दोनों वर्ष 2018 के आईएएस भर्ती परीक्षा के पहले और दूसरे नंबर के टॅापर रहे हैं। आईएएस बनने के बाद दोनों की लव कैमस्ट्री भी काफी चर्चा में रही थी। इसके चलते ट्रेनिंग पूरी करने के बाद आईएएस के प्रोबेनशरी पीरियड़ के दौरान ही दोनों ने विवाह कर लिया था।

- Advertisement -IAS टीना डाबी भी Love Jihaad की शिकार? 4

किन्तु यह लव मैरिज अधिक दिनों तक नहीं ठहरी और दोनों में विवाह के करीब 8 माह बाद ही विवाद हो गया। चर्चा यह है कि आखिर अब दोनों आपसी सहमति से एक-दूसरे से अलग क्यों होने जा रहे हैं? अभी दोनों अधिकारी जयपुर में ही तैनात है। दोनों ने आपसी सहमति से 17 नवंबर को फैमिली कोर्ट संख्या 1 में तलाक की अर्जी लगाई है। 

जानकारी में आया है कि करीब 8 माह के नाकाम वैवाहिक जीवन के अब दोनों अपने-अपने हिसाब से जीवन जीने का फैसला कर लिया है। इसलिए आपसी सहमति से दोनों ने तलाक की (विवाह विच्छेद) अर्जी लगाई है। 

आईएएस टीना डाबी और उनके पति आईएएस अतहर खान से “नेशनल दुनिआ” (Nationaldunia) ने संपर्क करने का प्रयास किया, किन्तु दोनों से ही इस मसले पर बात नहीं हो पाई। टीना डाबी के करीब एक दोस्त ने बताया कि अतहर से शादी करने से पहले टीना की शर्त थी कि वह शादी के वक्त या शादी के बाद भी अपना धर्म परिवर्तन नहीं करेंगी।

शादी के वक्त अतहर खान ने भी इसपर सहमति जताई, लेकिन शादी के करीब एक साल बाद ही अतहर खान ने आईएएस टीना डाबी से धर्म परिवर्तन करने को कहा और दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसपर टीना बिफर गईं और दोनों के बीच इस बात को लेकर झगड़ा हो गया। विवाद के बाद पिछले कोई 16 माह से दोनों अलग ही रह रहे हैं।

एक और बात का यहां पर जिक्र करना लाजमी है। जब टीना डाबी ने अतहर खान से शादी की, तब वह फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर काफी सेक्युलर पोस्ट लिखती थीं। किन्तु जब से दोनों अलग हुए हैं, तब से आईएएस टीना डाबी सोशल मीडिया पर सनातन धर्म से सम्बंधित पोस्ट लिख रही हैं। इसको लेकर भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा होती है।

IAS टीना डाबी भी Love Jihaad की शिकार? 1
28 अप्रैल 2020 की इंस्टाग्राम पोस्ट।

इधर, लव जिहाद को लेकर इन दिनों राजनीति में नया विवाद खड़ा हो गया है। देश में लव जिहाद के लगातार मामले सामने आने के बाद मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और कर्नाटक की सरकारें इसके खिलाफ एक कठोर कानून बनाने जा रही हैं।

यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार लव जिहाद को लेकर कठोर कानून बनाने जा जा रही है। योगी आदित्यनाथ लव जिहाद को लेकर खुली खिलाफत करने वाले मुख्यमंत्री हैं। भाजपा की सरकारों के द्वारा कानून बनाने का एलान करने के बाद लव जिहाद को लेकर देश में एक नई बहस छिड़ गई है।

लव जिहाद को लेकर शुक्रवार को ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा ट्वीट करके कहा गया है कि, “यह शब्द भाजपा के द्वारा गढ़ा गया है। वैवाहिक जीवन व्यक्तिगत मामला होता है और कोई व्यक्ति किससे प्यार करता है, इसका लव जिहाद से कोई संबंध नहीं है।”

इसके बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दिये गये ‘‘लव जिहाद’’ के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत का ‘‘लव जिहाद’’ पर बयान उनकी वोट बैंक की ओछी मानसिकता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की देशभर में हो रही दुर्दशा से वह इतना विचलित हो जाएंगे यह विश्वास नहीं होता, हम सब जानते हैं कि सनातन भारत की परम्परा में विवाह एक धार्मिक और सामाजिक मान्यता प्राप्त संस्कार है यह केवल व्यक्ति की स्वतंत्रता तक सीमित नहीं है।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत का यह बयान शर्मनाक है, भारत विश्व का पुरातन सनातन देश है, जहाँ विवाह एक नैसर्गिक संस्कार है, ‘‘लव जिहाद’’ इस्लामिक आतंकवाद का घोषित एजेण्डा है, विश्वास नहीं होता वोट बैंक की राजनीति के लिए आप इतना गिर जाओगे, कांग्रेस की दुर्दशा से विचलित होकर मानसिक सन्तुलन यूँ गड़बड़ होना स्वाभाविक ही है।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने भाजपा पर लगाया गया आरोप बेबुनियाद है, इस्लामिक आतंकवाद के एजेण्डे ‘‘लव जिहाद’’ का शिकार होकर हमारी अबोध बच्चियाँ देश में उत्पीड़न का शिकार होती हैं, यह जगजाहिर है। ऐसी परिस्थिति में गहलोत का यह बयान निश्चित तौर पर ओछी मानसिकता का परिचायक है।

- Advertisement -
IAS टीना डाबी भी Love Jihaad की शिकार? 5
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

आशादीप बिल्डर की ठगी के शिकार किंग्सकोर्ट निवासी लामबंद हुए

- RERA में ढेरों शिकायतें दर्ज, कुछ कंजूमर कोर्ट की शरण में - बिल्डर को बचाने में जुटे कई रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स, एक ब्यूरोक्रेट ने...
- Advertisement -

क्या भाजपा के एजेंट हैं AIMIM मुखिया असदुद्दीन ओवैसी?

Jaipur. हैदराबाद के सांसद और AIMIM पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के द्वारा हाल ही में बिहार में 20 विधानसभा सीटों पर...

कांग्रेस नेता Ahamad Patel का रात 3:30 बजे निधन, 20 साल से सोनिया गांधी के करीबी रहे

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल आज बीती रात अलसुबह 3:30 बजे निधन (Ahmed Patel Passes Away) हो गया। पटेल...

केंद्र ने 234.68 करोड़ रुपये की 7 कृषि प्रसंस्करण क्लस्टरों को दी मंजूरी

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने 234.68 करोड़ रुपये की लागत से सात कृषि प्रसंस्करण क्लस्टरों को मंजूरी दी है। यह जानकारी...

Related news

दीपिका ने शुरू कर दी फिल्म पठान की शूटिंग?

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने सोमवार को कथित तौर पर शाहरुख खान के साथ अपनी नई फिल्म पठान की शूटिंग शुरू कर दी...

Love jihaad के खिलाफ अध्यादेश और अयोध्या का हवाईअड्डा भगवान राम के नाम पर

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi adityanath) ने लव जिहाद (Love jihaad) के खिलाफ सख्ती करने का कानून बनाने का निर्णय लिया है। योगी कैबिनेट...

दुबई के शासक की राजकुमारी पत्नी के बॉडीगार्ड से संबंध, चुप रहने को दिए 12 करोड़

नई दिल्ली। दुबई (Dubai) के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की राजकुमारी पत्नी का अपने बॉडीगार्ड (Bodyguard) से रिश्ता था।...

आशादीप बिल्डर की ठगी के शिकार किंग्सकोर्ट निवासी लामबंद हुए

- RERA में ढेरों शिकायतें दर्ज, कुछ कंजूमर कोर्ट की शरण में - बिल्डर को बचाने में जुटे कई रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स, एक ब्यूरोक्रेट ने...
- Advertisement -