पायलट के तोड़ में जयपुर की दोनों सीटों पर कांग्रेस ने उतारे गुर्जर प्रत्याशी

जयपुर। कांग्रेस पार्टी ने जयपुर हेरिटेज और जयपुर ग्रेटर दोनों ही जगह से पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के तौर के तौर पर गुर्जर प्रत्याशी महापौर के लिए मैदान में उतार दिए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जयपुर हेरिटेज में सिविल लाइन स्थित वार्ड नंबर 43 से जीत कर आए मुनेश गुर्जर को महापौर प्रत्याशी बनाया है, जबकि ग्रेटर में सांगानेर से जीतकर आई दिव्या सिंह गुर्जर को उम्मीदवार बनाया गया है।

हालांकि, इससे पहले कहा जा रहा था कि जयपुर हेरिटेज में कांग्रेस पार्टी किसी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में उतार सकती थी, किंतु अंत में पार्टी के द्वारा गुर्जर उम्मीदवार मैदान में उतरी गई हैं।

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा अभी तक दोनों ही निगमों में महापौर के उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। भाजपा के द्वारा पार्षदों की रायशुमारी की गई थी, जिसमें 5 महिलाओं के नाम सामने आए हैं, उनमें पूर्व महापौर शील धाभाई, सौम्या गुर्जर, सुप्रीत बंसल, रश्मि सैनी और भारती लखियानी के नाम बताए गए हैं।

भाजपा का ध्यान फिलहाल जयपुर हेरिटेज के निगम पर नहीं है। क्योंकि यहां पर भारतीय जनता पार्टी के पास फिलहाल कोई बहुमत मिलता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है, लेकिन क्योंकि आज ही नामांकन पत्र दाखिल करने का आज ही आखिरी दिन है। ऐसे में कुछ ही देर में दोनों के नामों का ऐलान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  राजनीति में द्वेष और वैमनस्यता की जगह नवनिर्माण करेगी पार्टी