जयपुर हैरिटेज महापौर होंगी मुनेश गुर्जर, भाजपा के दांव का इंतज़ार

जयपुर। राजधानी जयपुर जयपुर हेरिटेज नगर निगम से कांग्रेस पार्टी ने मनीष गुर्जर को महापौर का उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस की तरफ से इसकी घोषणा कर दी गई है। हालांकि, कांग्रेस की निकटतम प्रतिद्वंदी 42 सीटों के साथ टक्कर देने वाली भाजपा ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

जयपुर हेरिटेज में 100 सीटों में से कांग्रेस के पास 47 पार्षद हैं। यहां भारतीय जनता पार्टी के पास 42 हैं, जबकि 11 पार्षद निर्दलीय हैं, जिनमें से अधिकांश के कांग्रेस के साथ जाने की संभावना है। ऐसे में कांग्रेस ने बहुसंख्यक उम्मीदवार पर दांव खेला है।

IMG 20201105 WA0003

जयपुर ग्रेटर को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अभी तक किसे उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। हालांकि, दिव्या सिंह गुर्जर के नाम को लेकर सहमति बनने की बताई जा रही है, किंतु बहुमत नहीं होने के कारण कांग्रेस की तरफ से अभी ऐलान नहीं किया गया है।

इधर भारतीय जनता पार्टी की उच्च स्तरीय बैठक भाजपा मुख्यालय में सुबह से ही जारी है जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी के अलावा राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर, प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी जयपुर ग्रेटर में किसी माली समाज से आने वाली महिला को टिकट देकर महापौर बना सकती है। हालांकि, इस बीच सुखप्रीत बंसल, सौम्या गुर्जर, पूर्व महापौर शील धाभाई समेत चार नाम चर्चा में है।

यह भी पढ़ें :  आज़ादी के जश्न के बाद बीजेपी में अध्यक्ष की ताजपोशी