Jaipur के 250 वार्डों के 1116 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अगले 2 घन्टे में साफ हो जाएगा

जयपुर। राज्य की राजधानी जयपुर के दो नगर निगम के 250 वार्डों के 1116 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज हो जाएगा। राजस्थान कॉलेज और कॉमर्स कॉलेज में दोनों ने दोनों के पार्षदों के लिए हुए चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है।

जयपुर हेरिटेज के 100 वार्ड और जयपुर ग्रेटर के 150 वार्ड के लिए मतगणना का कार्य दोनों कॉलेजों में प्रारंभ हो चुका है। हालांकि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों के ही दोनों ही निगम में पूरे प्रत्याशी नहीं है क्योंकि जयपुर ग्रेटर में दोनों ही पार्टियों के चार-चार प्रत्याशी और जयपुर हेरिटेज में 2-2 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज हो गए थे।

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जयपुर हेरिटेज के सभी पार्षद प्रत्याशियों को 2 दिन पहले ही अजमेर रोड पर भांकरोटा स्थित एक होटल में ठहराया गया है। जबकि जयपुर ग्रेटर की 150 प्रत्याशियों में से करीब 122 प्रत्याशियों को सीकर रोड पर जो मन स्थित एक होटल में एक दिन पहले ही ले जाया गया है।

हालांकि, भारतीय जनता पार्टी के विद्याधर नगर से विधायक नरपत सिंह राजवी ने अपने समर्थित करीब 25 पार्षदों को भाजपा के होटल में नहीं जाने दिया है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस के विधायक और विधायक प्रत्याशी रहे लोगों ने अपने अपने क्षेत्र के पार्षद प्रत्याशियों को अपने हिसाब से एकत्रित किया है।

यह भी पढ़ें :  Dravyawati river: मच्छर, चिकनगुनिया और डेंगु का बसेरा बनी नदी