आरएलपी पार्टी का स्थापना दिवस आज: प्रदेशभर में सामाजिक सरोकार के कार्यों के साथ मनाया जा रहा है

-पार्टी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल बीकानेर संभाग मुख्यालय पर आयोजित होने वाले में होंगे सम्मिलित।
जयपुर।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर गुरुवार को प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। बता दें कि 29 अक्टूबर 2018 को जयपुर में विशाल रैली का आयोजन करके नागौर से वर्तमान सांसद हनुमान बेनीवाल ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी बनाई थी।

उल्लेखनीय है कि हनुमान बेनीवाल की अगुवाई में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने अभूतपूर्व सफलता अर्जित की है और राजस्थान में आज की तारीख में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बाद तीसरा सबसे बड़ा दल बन गया है।

एक सांसद, 3 विधायक व एक जिला परिषद सदस्य हुए निर्वाचित

आरएलपी पार्टी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में 57 सीट पर उम्मीदवार थे जिसमें से 3 विधायक निर्वाचीत होकर विधानसभा पहुंचे, जिसमें से स्वयं पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल नागौर जिले की खींवसर से, वहीं मेड़ता से इंदिरा देवी बावरी तथा जोधपुर जिले के भोपालगढ़ से पुखराज गर्ग विधायक बने।

इसके करीब 6 माह में ही 2019 के लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल ने नागौर लोकसभा चुनाव लड़कर विजय प्राप्त की। फिर खींवसर हुये उपचुनाव में रालोपा से नारायण बेनीवाल निर्वाचित हुए। जोधपुर जिले में जिला परिषद की एक सीट पर उप चुनाव में भी रालोपा की प्रत्याशी ने विजय प्राप्त की।

राज्य की एक मात्र मान्यता प्राप्त राजनैतिक पार्टी बनी आरएलपी

राष्ट्रीय लोकतांतिक पार्टी को मिले मत के आधार पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य स्तरीय मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल का दर्जा मिला और बोतल का चिन्ह पार्टी के लिए आरक्षित हुआ। पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर नागौर सहित प्रदेश के सभी जिलों में स्थापना दिवस मनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  अशोक गहलोत सरकार थोड़े दिनों में खुद ही हिट विकेट हो जाएगी

बेनीवाल होंगे बीकानेर के कार्यक्रम में शामिल

पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल बीकानेर संभाग मुख्यालय पर स्थापना दिवस के कार्यक्रम में भाग लेंगे। सांसद गुरुवार को दोपहर 1 बजे दिल्ली से हवाई मार्ग से बीकानेर पहुंचेगे जहां कार्यकर्ताओ द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा, उसके बाद वो सीधे कार्यक्रम में पहुंचेगे।

याचिका समिति की बैठक में लिया भाग

सांसद बेनीवाल बुधवार को दिल्ली प्रवास पर रहे जहां उन्होंने संसद की याचिका समिति की बैठक में भाग लिया। गौरलतब है कि बेनीवाल को संसद के उद्योग मंत्रालय की स्थाई समिति व याचिका समिति में सदस्य के तौर पर मनोनीत किया गया। सांसद ने बैठक में प्रस्तावित एजेंडों की चर्चा पर अपना पक्ष रखा।