झूठ बोल रहे हैं मुख्यमंत्री गहलोत: डॉ. मीणा

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा एक दिन पहले ही मीणा और मीना विवाद को लेकर बयान जारी किए जाने पर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने गहरी नाराजगी जताते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत झूठ बोल रहे हैं।

डॉ. मीणा ने कहा है कि, “अशोक गहलोत ने कल यह जानकारी दी थी कि सरकार ने मीना/मीणा के बारे में 2018 में केंद्र को पत्र लिखा था।”

आगे लिखा है, “मैं स्वयं राज्यसभा में इस मामले को उठा चुका हूं, जिससे जवाब में मंत्री अर्जुन मुंडा ने 31 अक्टूबर 2019 को यह बताया कि राजस्थान की ओर से कोई प्रस्ताव नहीं आया है।”

“मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राजनैतिक बयानबाजी करने की बजाय केंद्रीय जनजाति मंत्रालय को विधिवत प्रस्ताव भेजना चाहिए, जिसमें यह स्पष्ट उल्लेख हो कि मीणा/मीना एक ही हैं, इनमें कोई भेद नहीं है।

“मीना/मीणा मुद्दे पर मेरी 2 अक्टूबर 2015 की गई महारैली के बाद तत्कालीन भाजपा सरकार ने दिसम्बर, 2017 में आदेश जारी कर सभी जिला कलेक्टर्स को निर्देशित किया था की जाति संबंधित त्रुटियों को राजस्व अभिलेखों में दुरुस्त करवाएं।”

“अशोक गहलोत को कोरी राजनैतिक बयानबाजी करने की बजाय इस आदेश पर अमल सुनिश्चित करना चाहिए, ताकि विवाद का स्थायी समाधान हो।”

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक दिन पहले ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से बताया था कि केंद्रीय मंत्रालय के द्वारा मीणा और मीना विवाद को जानबूझकर हट गया, जिस पर केंद्र सरकार को दखल देना चाहिए।

यह भी पढ़ें :  नगर निकाय और पंचायती राज चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा