हनुमान बेनीवाल करेंगे भाजपा-कांग्रेस में सेंधमारी? रविवार को आएगी दोनों दलों की अंतिम सूचियां

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर पर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के गृह नगर कोटा के छह नगर निगम के इस महीने की 29 तारीख को अगले महीने की 1 तारीख को होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के अलावा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने भी कमर कस ली है।

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की तरफ से आज इन छह नगर निगम के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जा सकती है। हालांकि, इसके संभावना काफी कम है, किंतु बताया जा रहा है कि जिन वार्डों में कोई विवाद नहीं है और सिंगल नाम ही हैं, वहां की सूची जारी की जा सकती है।

रविवार को दोनों दलों को अपनी अंतिम सूची जारी करनी होगी, क्योंकि सोमवार को सभी छह नगर निगम के लिए होने वाले चुनाव हेतु नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

इस बीच राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने अपने भाई हुए विधायक नारायण बेनीवाल को जयपुर में बायोडाटा लेने के लिए भेज दिया है। साथ ही इंदिरा बावरी को कोटा और पुखराज गर्ग को जोधपुर में बायोडाटा लेने का काम सौंपा गया है।

माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के द्वारा अंतिम सूची जारी किए जाने के बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी अपनी सूची जारी कर सकती है। बताया जा रहा है कि हनुमान बेनीवाल भाजपा और कांग्रेस में सेंधमारी करने का प्रयास करेंगे।

आपको बता दें कि दिसंबर 2018 में विधानसभा चुनाव के वक्त भी हनुमान बेनीवाल ने अंतिम दिन विधायक उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची का इंतजार किया था। हालांकि, उस वक्त भाजपा-कांग्रेस में सेंधमारी नहीं कर पाए, लेकिन इस बार पार्षदों के मामले में बेनीवाल की पार्टी काफी सतर्क दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें :  'राजस्थान का एक ही सिंह भैरोंसिह-भैरोंसिंह' का नारा गूंजता रहा