राजस्थान: विधायकों को मकान किराया 30 हज़ार की जगह 50 हज़ार रुपया मिलेगा

जयपुर। राजस्थान सरकार के द्वारा एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए राज्य के विधायकों को प्रतिमाह मकान किराए के पेटे मिलने वाले ₹30000 की जगह बढ़ाकर ₹50000 कर दिया गया है।

राजस्थान सरकार के द्वारा यह आदेश एक अक्टूबर से लागू किया गया है, जिसका नोटिफिकेशन 8 अक्टूबर को निकाला गया है। वर्तमान विधानसभा के समय बीते 2 साल में पहली बार किराया वृद्धि की गई है।

उल्लेखनीय है कि जयपुर में जिन विधायकों के निवास नहीं होते हैं, उनको सरकार की तरफ से आवास मुहैया करवाया जाता है, लेकिन जो सरकारी आवास में नहीं रहना चाहता है, उनको प्रतिमा ₹30000 दिए जाते थे, अब वह बढ़ाकर ₹50000 प्रति महीना कर दिया गया है।

FB IMG 1602600061157

उल्लेखनीय है कि विधानसभा के द्वारा पिछले साल राजस्थान में विधानसभा के पश्चिम दिशा में विधायक आवासों को तोड़कर उनकी जगह बहुमंजिला आवास बनाने की अनुमति दी गई है, जिस पर कार्य शुरू हो चुका है।

यहां पर विधायकों के पुराने आवास तोड़कर उनकी जगह बहुमंजिला इमारत बनाने का काम किया जा रहा है। जिसके चलते सभी विधायकों से सरकारी आवास खाली करवा लिए गए हैं और उनको हाउसिंग बोर्ड के फ्लैट्स में भेजा गया है, लेकिन अधिकांश विधायक खुद के किराए के मकान या खुद के मकान में रहते हैं।

ऐसे में माना जा रहा है कि सरकारी सचिवालय के द्वारा विधायकों के मकान किराए में वृद्धि किया जाना इसी बात को ले कर लिया गया फैसला हो सकता है।

यह भी पढ़ें :  कांग्रेस के मंत्रियों को जिलों की जिम्मेदारी, पढ़िए किसको, कहां मिली?