भाजपा के प्रत्याशियों के तीन सदस्य कमेटी करेगी जांच और नामों को फाइनल

जयपुर। राज्य की राजधानी जयपुर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के गृह जिले कोटा के 6 नगर निगमों के 29 अक्टूबर और 1 नवंबर को होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के द्वारा 3 सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया गया है।

भाजपा के अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया के द्वारा इस कमेटी का गठन करने के साथ ही कमेटी को पार्षद के लिए प्रत्याशियों के बायोडाटा लेने, उनकी स्क्रीनिंग करने इसके साथ ही स्क्रुटनी करने के बाद दावेदारों के नाम की अंतिम सूची तैयार करने का काम किया जाएगा।

हालांकि, अभी तक इस कमेटी में शामिल होने वाले तीनों जनों के नामों का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि इस समिति में एक सांसद, एक विधायक और एक पार्टी का पदाधिकारी शामिल किया जा सकता है।

यह कमेटी भाजपा मुख्यालय में बैठेगी और वहीं पर पार्षद प्रत्याशियों के बायोडाटा लेगी, उनकी स्क्रीनिंग करेगी और एक रोटी करने के बाद फाइनल सूची तैयार करेगी।

उल्लेखनीय है कि भाजपा के अध्यक्ष 2 दिन के जोधपुर और 2 दिन के कोटा दौरे के बाद जयपुर लौटने के बाद सीधे पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से ताबड़तोड़ मीटिंग कर चुके हैं।

कांग्रेस पार्टी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट के बीच के अंतरकलह के चलते बिखरी हुई कांग्रेस और सत्ता बचाने में जुटे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की खामियों का भाजपा अध्यक्ष फायदा फायदा लेना चाहते हैं।

ऐसे में वो पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ तालमेल बिठाकर सबसे बेहतर उम्मीदवार मैदान में उतारना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें :  231 पशुधन सहायक की भर्ती के आदेश जारी
IMG 20201011 WA0007

गौरतलब है कि रविवार को भी भाजपा अध्यक्ष के निजी निवास पर पार्षद पद के प्रत्याशियों की बायोडाटा देने के लिए भीड़ जुटी रही।

भाजपा अध्यक्ष चुनाव से संबंधित सभी कार्य पार्टी के सांसदों, विधायकों, पदाधिकारियों और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं में बैठकर सबको साथ लेकर चलने की योजना पर काम कर रहे हैं।