पायलट के मीडिया मैनेजर और आजतक के ब्यूरो पर गहलोत सरकार ने करवाई FIR

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट के मीडिया मैनेजर लोकेंद्र सिंह और नेशनल न्यूज़ चैनल आजतक (राजस्थान तक) के राजस्थान ब्यूरो चीफ शरत कुमार के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई है।

सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के वक्त 7 अगस्त को सभी न्यूज़ चैनल पर सूर्यगढ़ होटल में सूर्यगढ़ में जेमर लगे हुए होने और विधायकों की वीडियो रिकॉर्डिंग होने की खबरें चली थी, जिसको लेकर गहलोत सरकार ने यह मुकदमा दर्ज करवाया है।

इस मामले में पुलिस कंट्रोल रूम के उप निरीक्षक की ओर से आजतक (राजस्थान तक) न्यूज़ चैनल और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की मीडिया मैनेजर लोकेंद्र सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है।

दर्ज की गई FIR में भारतीय दंड संहिता की 1860 की धारा 505 (1) (B), 505 (2), 120b और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2008 की धारा क्षेत्र के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

इससे पहले राष्ट्रदूत समाचार पत्र के खिलाफ भी अशोक गहलोत के करीबी लोगों के द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई गई है। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन के द्वारा लगातार अखबार के ऊपर दबाव बनाया जा रहा है।

साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी लोगों के द्वारा भी मुकदमा दर्ज करवाया गया है। इससे स्पष्ट है कि वर्तमान व पूर्व मुख्यमंत्री मिलकर समाचार पत्रों की स्वतंत्र लेखनी को दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  जयपुर ग्रेटर से भाजपा की सौम्या गुर्जर और हैरीटेज से कांग्रेस की मुनेश गुर्जर मेयर प्रत्याशी, दोनों का बनना तय