जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक सतीश पूनियां ने जयपुर में अपराधियों द्वारा पुलिस पर गोली चला कर दो पुलिसकर्मियों को घायल करने की घटना को गम्भीर बताते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में प्रदेश में कानून व्यवस्था का हाल बेहाल है।

पूनियां ने कहा कि प्रदेश में अपराधियों के हौंसले किस कदर बुलंद है की वो सरेआम राजधानी में ही पुलिस पर गोली चला रहे है। जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गये है। जो अपराधी पुलिस पर गोली चलाने में ही नहीं डर रहे वो आम आदमी को कहां बख्सेंगे।

इस सरकार के बनने के बाद लचर कानून व्यवस्था के चलते इस तरह की कई घटनाऐं हो चुकी है और कई तो ऐसी है जिनमें अपराधी पुलिस की पकड़ से अभी तक दूर है।

पूनियां ने कहा कि मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री दोनों की आपस की लड़ाई ने सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों को दो खेमों में बांट दिया है, जिसके दुष्परिणाम राजस्थान की जनता भुगत रही है।

कुर्सी बचाने के लिए चापलुसी में लगे मंत्रियों और अधिकारियों की रूचि जनहित के कामों में है ही नहीं, इसलिए सारे सरकारी विभाग लाचार है।

पूनियां ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर सरकारी उदासीनता और तुष्टीकरण के महौल में जिस तरह से पुलिसकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर अपराधियों को गिरफ्तार किया वो निसन्देह बधाई के पात्र है।

पूनियां ने कहा कि रोज प्रदेश की राजधानी सहित पूरे राज्य में घट रही अपराध की संगीन घटनाऐं बैचेन करने वाली है, राजस्थान प्रदेश इस तरह की घटनाओं को देखने का आदी नहीं है, इस सरकार के बनने के बाद से हत्या, बलात्कार, लूट, साम्प्रदायिक तनाव और छोटी बच्चियों के खिलाफ होने वाले गम्भीर अपराध आम हो गये है।

इसका बड़ा कारण यह है कि सरकार अपराधी का धर्म और राजनैतिक प्रभाव देखकर कार्यवाही कर रही है, जिससे कांग्रेस नेताओं का संरक्षण प्राप्त अपराधी बेलगाम है।

पूनियां ने मुख्यमंत्री से मांग की, कि वो जल्द ही कलेक्टर-एस.पी. की मीटिंग बुलाकर प्रदेश में अपराधों की समीक्षा कर बेहतर कार्यवाही के निर्देश जारी करें।

‘‘गहलोत सरकार फेल’’, जिला मुख्यालयों पर भाजपा का विरोध-प्रदर्शन कल

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनियां ने बताया कि कल 23 अगस्त को भाजपा द्वारा प्रदेश में बढ़ते हुए अपराधों के विरोध में सभी जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जायेगा।

पूनियां ने बताया कि प्रदेश की राजधानी जयपुर में कलेक्टेªट सर्किल पर प्रातः 11.00 बजे से धरना-प्रदर्शन किया जायेगा, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष, विभिन्न मोर्चे एवं प्रमुख नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।

भाजपा जयपुर शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता ने भाजपा मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि प्रदेश में महिला एवं बच्चियों के अत्याचारों में वृद्धि, दलित अत्याचारों में बढ़ोतरी, बेरोकटोक गुण्डागर्दी एवं कानून की स्थिति को देखते हुए गहलोत सरकार फेल साबित हो रही है।

यहाँ तक कि 2019 में बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि हुई है। इसलिए सम्पूर्ण राजस्थान में जिला मुख्यालयों पर जिलाधीश कार्यालयों पर धरना-प्रदर्शन कर जिलाधीश के नाम ज्ञापन दिया जायेगा।