rbse result 2019
rbse result 2019

जयपुर।
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्र—छात्राओं के लिए खुशखबरी है। अपने रिजल्ट को लेकर उत्सुक विद्यार्थियों के लिए राजस्थान शिक्षा बोर्ड ने अच्छी खबर दी है। परिणाम को लेकर शिक्षा बोर्ड ने बताया कि कक्षा और 12वीं के सभी संकायों का रिजल्ट आने वाली 15 से 20 तारीख के बीच घोषित कर दिया जाएगा।

सबसे पहले 12वीं कक्षा के किसी एक संकाय का परिणाम घोषित किए जाने की सूचना है। उसके बाद दसवीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। हालांकि, अभी तक शिक्षा बोर्ड ने तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन बोर्ड सूत्रों का दावा है कि इस समय के भीतर परिणाम जारी किया जाना सुनिश्चत हो गया है।

यदि आप दसवीं की परीक्षा देने के बाद परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो हम बताते हैं आपको सबसे पहले परिणाम कहां से प्राप्त करना है। 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ पर जाकर अपने रोल नंबर से अपना परिणाम देखना है।

इसी तरह से 12वीं कक्षा के छात्र—छात्राओं को भी परिणाम इसी वेबसाइअ पर देखने को मिलेगा। फर्क सिर्फ इतना है कि यहां पर 10वीं कक्षा के परिणाम का लिंक अलग दिया होगा, जबकि 12वीं कक्षा के कला, वाणिज्य और विज्ञान संकाय के अलग अलग लिंक दिए गए हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको इस लिंक पर जाना होगा http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ उसके बाद उसमें आपको 12वीं कक्षा के लिए दिए गए अलग अलग लिंक में से अपनी जरूरत के हिसाब से परिणाम देखना होगा।