हनुमान बेनीवाल ने कहा: जो राजस्थान को नहीं जाने, वो मायरा क्या समझेंगे

1139
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

जयपुर/नागौर।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को प्रदेश के नागौर तथा जोधपुर जिले मे 7 सभाओं को संबोधित किया। विधायक ने अपने संबोधनो में कांग्रेस और भाजपा पर जमकर बरसे।

बेनीवाल ने कहा की पश्चिमी राजस्थान, जिसमें अथाह खनिज भंडार है। यही इलाका राज्य सरकार को सबसे ज़्यादा आय देता है। उसके बावजूद दोनों पार्टियों की सरकारो ने नागौर व जोधपुर के ग्रामीण इलाक़ो को विकास से कोसों दूर रखा है।

प्रदेश की जनता के हक और अधिकार के लिए पूरी लड़ाई लड़ेंगे

बेनीवाल की रालोपा प्रत्याशियों के समर्थन मे हुई सभाओं में हज़ारों का जन सैलाब उमड़ा। सभा में बड़ी संख्या में महिलाओं की भीड़ उमड़ी।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में परिवर्तन का मानस है और आप अधिक से अधिक मतों से रालोपा के उम्मीदवारों को राजस्थान की विधानसभा मे भेजें, ताकि जनता के अधिकार की लड़ाई लड़ सके।

उन्होंने कहा कि या तो आने वाली सरकार हमारे सहयोग के बिना बनेगी नहीं या फिर हम दुबारा चुनाव में जाएंगे।

बेनीवाल ने कहा कि किसान की संपूर्ण कर्ज़ माफी, मुफ़्त बिजली और टोल मुक्त राजस्थान जैसे महत्पूर्ण मुद्दों पर हमारे जन आंदोलन से सरकार थोड़ा सा झुकी ज़रूर, मगर हमारी मांग संपूर्ण कर्ज़ माफी है।

सरकार ने 50 हज़ार का कर्ज़ माफ़ करने की घोषणा की, मगर उसमे इतने राइडर लगा दिए, कि किसान उसका 10 प्रतिशत भी लाभ नहीं उठा पाए। फ्लोराइड समस्या पर बोलते हुए उन्होंने कहा नहरी योजना में भारी भ्रष्टाचार हुआ, क्योंकि योजना का कोई भी फेज समय पर पूरा नही हुआ।

पूर्व मंत्री पर किया कटाक्ष-

जायल की सभा मे कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मंत्री पर बेनीवाल ने कहा की कुछ दिन पहले यहां एक प्रत्याशी ने जो कहा, वो निंदनीय है। क्योंकि जायल का मायरा देश भर मे गाया जाता है। मायरा हमारी संस्कृति का हिस्सा है, इसलिए जिन्हें संस्कृति का ज्ञान नहीं, उनसे हम क्या अपेक्षा रखेंगे।

कल करेंगे नागौर, खिंवसर व जयपुर जिले में सभाए-

बेनीवाल कल खिंवसर विधान सभा के पांचला, पांचौड़ी, जयपुर के दूदू, बगरु, चाकसू, फुलेरा, नागौर के मुंडवा और गांधी चौक में सभाओं को संबोधित करेंगे।