rajyvardhan singh rathor bjp
rajyvardhan singh rathor bjp

जयपुर।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के दौरे पर हैं। राहुल आज जयपुर, सूरतगढ़ और बूंदी में सभाएं करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष के राजस्थान आने से पहले भाजपा हमलावर है। भाजपा ने राहुल से 7 सवाल पूछे हैं।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और जयपुर ग्रामीण से भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए 7 सवाल पूछे हैं। राठौड़ ने राहुल गांधी से सवालों के जवाबों के साथ ही राजस्थान आने के लिए स्वागत किया है। यह हैं राज्यवर्धन सिंह के सवाल—

  1. अब तक कर्जमाफ क्यों नहीं हुआ, आपने विधानसभा चुनाव से पहले सभााओं में एक, दो, तीन…बस, कोई कर्जामाफ क्यों नहीं हुआ?
  2. पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के 12 करोड़ में से राजस्थान के भी 65 लाख किसान हैं, लेकिन उनमें से 30 लाख ने आवेदन किया, इसकी सूची आपकी सरकार ने केंद्र को क्यों नहीं ​दी?
  3. मोदी सरकार ने देश के 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत को तोहफा दिया, जिसको राजस्थान में लागू क्यों नहीं किया, जबकि मुफ्त इलाज दे रही भामाशाह योजना भी बंद कर दी?
  4. आपके राज्य दौरे पर खूब जोर की सिक्योरिटी है, लेकिन प्रदेश में बीते 2 दिन के दौरान 10 रेप हो चुके हैं, असुरक्षित महिलाएं जवाब मांग रही हैं?
  5. प्रदेश के 33 लाख नौजवान बेरोजागार हैं, आपने 3500 रुपए भत्ता देने का वादा किया, लेकिन मार्च निकल गया है, किसी को भत्ता क्यों नहीं मिला?
  6. मोदी सरकार ने देश के सवर्ण गरीबों के लिए 10 फीसदी आरक्षण को लागू किया, लेकिन राजस्थान की सरकार क्यों नहीं कर रही है?
  7. राजस्थान वीरों की धरती है, यहां से हर साल भारतीय सेना हजारों युवा जाते हैं। देश की सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की, एयर स्ट्राइक की। जिसको पाक असफल बताए, यह समझ आता है, लेकिन आप और आपके लीडर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं, राजस्थान की वी​रांगनाएं मांग रही हैं जवाब?