सपना सुहासा@नई दिल्ली।

देश की लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। अब आम चुनाव के बाद फिर से मानसून सत्र में सदन को आहूत किया जाएगा।

16वीं लोकसभा के अंतिम सत्र के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और जहां खुद की सरकार के कार्यों की प्रशंसा की, विपक्ष के सहयोग को लेकर सराहा, वहीं दूसरी ओर संसद के द्वारा किए गए ऐतिहासिक कार्यों का भी उल्लेख किया।

5 साल, 17 सत्र, पर राहुल गांधी ने एक भी सवाल नहीं पूछा 1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद को बताया कि 16वीं लोकसभा के लिए 17 सत्र चले। इसमें से 8 सत्रों में 100 फीसदी काम हुआ। साल औसत की बात करें तो करीब 85 प्रतिशत काम हुआ है।

16वीं लोकसभा में 400 से ज्यादा प्रस्ताव पास हुए तो इस दौरान 203 बिल पास हुए। पीएम मोदी ने बताया कि इस संसद ने आज़ाद भारत के इतिहास में 1400 से ज्यादा कानून खत्म किए।

5 साल, 17 सत्र, पर राहुल गांधी ने एक भी सवाल नहीं पूछा 2

पीएम मोदी ने बताया कि यह उनकी पहली पारी थी, जिसमें यह काम किया गया। मोदी ने कहा कि और भी निरर्थक कानून खत्म किए जाएंगे, उसके लिए मुलायम सिंह का आशीर्वाद मिल गया है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 5 साल में एक भी सवाल नहीं पूछा। वहीं संसद के कार्यों को लेकर मोदी ने जमकर तारीफ की। इस बार मोदी ने विपक्ष पर हमले नहीं किये, लेकिन खूब तंज कसे।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।