सपना सुहासा@जयपुर।

राजस्थान के बाड़मेर जिले के महाजन फील्ड रेंज में सैकड़ों भूमि की अवैध खरीद-फरोख्त को लेकर प्रवर्तन निदेशालय के शिकंजे में आए कांग्रेस पार्टी के महासचिव प्रियंका वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से कल जयपुर में पूछताछ की जाएगी।

रॉबर्ट वाड्रा आज दोपहर जयपुर पहुंच गए, जबकि दिन में उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रोड शो में शिरकत करने के बाद शाम को करीब 6:00 बजे कांग्रेस के महासचिव प्रियंका वाड्रा भी अपने पति के बचाव में जयपुर पहुंच गईं।

दरअसल, कांग्रेस के महासचिव नियुक्त किए जाने के बाद प्रियंका वाड्रा ने आज उत्तर प्रदेश में अपना अभियान शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि वाड्रा को अगले विधानसभा चुनाव के दौरान यहां से मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है।

इससे पहले दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय ने रॉबर्ट वाड्रा से 3 दिन कड़ी पूछताछ की। हर रोज 6 से लेकर 9 घंटे तक वाड्रा से पूछताछ की गई, जिसमें 1 दिन प्रियंका वाड्रा उनको ईडी ऑफिस छोड़ने गई, जबकि एक दिन वहां से खुद लेने गई।

गौरतलब है कि हाईकोर्ट के आदेश के कारण प्रवर्तन निदेशालय की टीम रॉबर्ट वाड्रा को गिरफ्तार नहीं कर सकती, लेकिन उनको कोर्ट के आदेश के कारण जितनी बार भी ईडी की टीम बुलाएगी, उतनी बार उसके समक्ष उपस्थित होना पड़ेगा।

आपको बता दें कि अवैध लेनदेन और लंदन में महंगा घर खरीदने के साथ ही राजस्थान में अवैध जमीन खरीद-फरोख्त करने के मामले को लेकर आरोपी बने रॉबर्ट वाड्रा की हाईकोर्ट ने 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से रोक लगा रखी है।