Nationaldunia

रचना चौधरी@नई दिल्ली।

एक तरफ पति पर्वतन निदेशालय के शिकंजे में हैं, तो दूसरी ओर पत्नी उत्तर प्रदेश फतेह की तैयारी में जुटी हुई हैं।

पति रॉबर्ट वाड्रा को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है, वहीं कांग्रेस की नव नियुक्त महासचिव प्रियंका वाड्रा को जयपुर में बुलाया है।

महासचिव बनने के बाद प्रियंका वाड्रा पूर्वी उत्तर प्रदेश को जीतने के लिए उतर चुकी हैं। आज उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष और प्रियंका वाड्रा के भाई राहुल गांधी भी इस मिशन में साथ हैं।

इसके साथ ही कांग्रेस में नव नियुक्त महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे। यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर समेत कई कांग्रेसी नेता इस मिशन में साथ हैं।

पहले मिशन के तौर पर आज लखनउ में एयरपोर्ट से कांग्रेस कार्यालय तक रैली निकाली गई है। रैली के कारण यातायात भी अवरुद्ध रहा है, लेकिन कांग्रेस जीतने के लिए हर जरुरी हथकंडे अपना रही है।

इधर, दिल्ली में ईडी द्वारा तीन बार पूछताछ के बाद कल जयपुर में भी ईडी की पूछताछ का सामना करने के लिए रॉबर्ट वाड्रा को बुलाया गया है।

आज वाड्रा जयपुर एयरपोर्ट पर ठीक उसी समय पहुंचे हैं, जब प्रियंका वाड्रा लखनउ एयरपोर्ट पर उतरीं हैं। ईडी की टीम ने सवालों की लंबी तैयारी की है।

आपको बता दें कि महाजन फील्ड में अवैध रुप से जमीनों की खरीद—फरोख्त के आरोप में वाड्रा को ईडी की जांच का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि बाडमेर जिले की महाजन फील्ड रैंज में पाक सीमा के पास सैकड़ों बीघा जमीन की अवैध खरीद की गई थी।

इसका भुतगान भी अवैध तौर पर किया गया था। इस मामले की जांच बीते 6 साल से जारी है, लेकिन बार—बार बुलाने के बाद भी जब वाड्रा ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हो रहे थे, तो हाईकोर्ट के निर्देश पर उनको हाजिर होना पड़ा है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।