priynka vadra in steamboat in ganga prayagraj
priynka vadra in steamboat in ganga prayagraj

नई दिल्ली।
लोकसभा चुनाव प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है। पिछले दिनों महासचिव बनकर पार्टी में सक्रिए हुईं प्रियंका वाड्रा ने आज गंगा में अपनी यात्रा शुरू कर दी। मजेदार बात यह है कि प्रियंका जिस स्टीमर में सवार होकर तीन दिवसीय यात्रा कर रही हैं, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों के कारण शुरू हुई थी।

भाजपा ने कहा है कि यदि पांच साल पहले कोई गंगा में उतरकर इस तरह प्रयागराज से वाराणसी जाने की सोच भी नहीं सकता था, लेकिन मोदी सरकार ने गंगा की सफाई का बीड़ा उठाया और आज हालत यह है कि कांग्रेस के नेता भी उसी स्टीमर में यात्रा कर प्रचार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि करीब दो साल पहले ही जहाजरानी और परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने इस स्टीमर की शुरुआत की थी। गड़करी ने कहा था कि देश की सभी प्रमुख नदियों में इसको चलाया जाएगा, लेकिन उससे पहले नदियों को साफ किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि गंगा की सफाई के लिए मोदी सरकार ने नमामी गंगे नाम से एक परियोजना चला रखी है, जिसके तहत गंगा की सफाई का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। सफाई हालांकि, अभी पूरी तरह नहीं हो पाई है, लेकिन गंगा में स्टीमर चलने योग्य हो गया है।

अब राहुल गांधी की बहन और पूर्वी यूपी में प्रभारी बनाई गईं प्रिंयका वाड्रा ने मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई स्टीमर में सवारी कर एक तरह से बीजेपी सरकार के काम पर मुहर लगा दी है। वाड्रा तीन दिन की यात्रा के बाद बुधवार को वाराणसी पहुचेंगी।