जयपुर।

खेल के मामले में राजस्थान अब देश में काफी आगे बढ़ने लगा है। राजस्थान से कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं।

इसी कड़ी में राजस्थान के चूरु जिले कि प्रिया पूनिया ने भारतीय महिला T20 क्रिकेट टीम में स्थान बनाने में सफलता हासिल की है। प्रिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 T20 मैच खेलेंगी।

प्रिया पूनिया का भारतीय महिला क्रिकेट टीम में सलेक्शन 1

प्रिया पूनिया को वेदा कृष्णमूर्ति के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। प्रिया बीते 7 वर्ष से दिल्ली में राजकुमार शर्मा के सानिध्य में प्रशिक्षण ले रही थीं। इससे पहले वह जयपुर में क्रिकेट के गुर सीख रही थी। भारतीय क्रिकेट टीम में सिलेक्शन होने के बाद प्रिया पुणे ने कहा कि वह बीते लंबे समय से इस अवसर की प्रतीक्षा में थी। उन्होंने बताया कि वह हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती रही हैं, लेकिन अवसर नहीं मिल रहा था।

उनके भारतीय क्रिकेट टीम में सिलेक्शन होने पर ना केवल चूरु जिले में, बल्कि पूरे राजस्थान में खुशी की लहर है।

प्रिया पूनिया का भारतीय महिला क्रिकेट टीम में सलेक्शन 2

22 साल की प्रिया पूनिया चूरू जिले से निकलकर राजस्थान की राजधानी जयपुर और यहां से दिल्ली होते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना स्थान बनाने में कामयाब होने वाली जिले की पहली महिला है। वह 9 साल की उम्र से ही प्रशिक्षण ले रही हैं।

प्रिया पूनिया के भारतीय महिला क्रिकेट T20 टीम में सिलेक्शन होने पर जोधपुर के ओसियां से कांग्रेस पार्टी की विधायक दिव्या मदेरणा ने खुशी जाहिर की है।