27 C
Jaipur
शुक्रवार, अक्टूबर 23, 2020

ट्रंप के अस्पताल में भर्ती होने के बीच पेंस ने संभाली प्रचार की कमान

- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूयॉर्क, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव महज 29 दिन दूर है। ऐसे में कोरोनावायरस से संक्रमित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अस्पताल में भर्ती होने के बीच उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने रिपब्लिकन पार्टी के मुख्य प्रचारक के रूप में कमान संभाली है।
हालांकि, डॉक्टरों ने कहा है कि ट्रंप को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है, लेकिन वह व्यक्तिगत रूप से चुनाव प्रचार अभियान रैलियों में शामिल नहीं हो पाएंगे।

इसलिए, पेंस अब ट्रंप को फिर से कुर्सी पर काबिज करने के लिए लॉन्च किए गए ऑपरेशन मागा (मेक अमेरिका ग्रेट अगेन) पहल के तहत प्रचार करेंगे, जो कि 3 नवंबर को होने वाले चुनाव के मद्देनजर इस महीने में होने वाले व्यक्तिगत और वर्चुअल कार्यक्रमों की एक सीरीज है।

एक वरिष्ठ कैम्पेन एडवाइजर जेसन मिलर ने एनबीसी न्यूज से कहा, उनके पास एक बहुत ही आक्रामक प्रचार कार्यक्रम होगा।

उपराष्ट्रपति सोमवार को यूटा के दौरे पर जाएंगे।

वह गुरुवार को एरिजोना में मेक अमेरिका ग्रेट अगेन रैली में भाग लेंगे, पेंस के लिए यह एक बड़ी रैली होगी, जिन्होंने अब तक केवल अपेक्षाकृत छोटे समूहों को संबोधित किया है।

एनबीसी न्यूज से बात करते हुए, मिलर ने कहा कि पेंस को ट्रंप परिवार के सदस्यों डोनाल्ड जूनियर और एरिक, और इवांका का समर्थन मिलेगा।

एरिक ट्रंप ने पिछले महीने अटलांटा में राष्ट्रपति के भारतीय समर्थकों की एक बैठक को संबोधित किया था।

पेंस के लिए सबसे महत्वपूर्ण चुनौती बुधवार को आएगी जब वह डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के साथ बहस करेंगे, जहां कोविड-19 संकट पर ट्रंप प्रशासन की प्रतिक्रियाओं के बारे में सवाल किए जाएंगे।

जब ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन के बीच बहस हुई थी तो बहस में ट्रंप का गरम मिजाज और बाइडन का नरम रुख देखन को मिला था लेकिन यहां पर मामला उलट है, जहां कमला हैरिस बहस में माहिर हैं, वहीं पेंस का व्यक्तित्व नरम रुख वाला है।

अगर ट्रंप 15 और 22 अक्टूबर को होने वाली बाइडन के साथ अगली दो बहस में शामिल नहीं होते हैं तो बुधवार को दोनों के अभियानों का अंतिम टकराव होगा।

ट्रंप के स्वास्थ्य की स्थिति ने चिंता बढ़ा दी है। डॉक्टर शॉन कॉनले के अनुसार, इलाज के दौरान दो बार राष्ट्रपति का ऑक्सीजन का स्तर गिरा।

इस बीच, ट्रंप खुद को चुस्त-दुरुस्त दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

उनके डॉक्टरों ने कहा कि वह वाशिंगटन में वाल्टर रीड नेशनल मिल्रिटी मेडिकल सेंटर में प्रेसिडेंशियल सूट में चहलकदमी कर रहे थे और कुछ जरूरी कामों को देख रहे थे।

ट्रंप रविवार की शाम को, अस्पताल के बाहर एकत्रित अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए कुछ समय के लिए निकले।

बाहर निकलने से पहले, उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया और कहा, मैंने कोविड-19 के बारे में बहुत कुछ सीखा है। यह असली स्कूल है। यह एक बहुत ही दिलचस्प बात है जो मैं आपको इसके बारे में बताने जा रहा हूं।

यह दिखाने के लिए कि ट्रंप काम कर रहे हैं, व्हाइट हाउस ने एक तस्वीर जारी की जिसमें ट्रंप कॉन्फ्रेंस टेबल पर फोन के साथ नजर आ रहे हैं, इस बारे में कहा गया कि उन्होंने पेंस, विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल मार्क मिली से बात की।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
ट्रंप के अस्पताल में भर्ती होने के बीच पेंस ने संभाली प्रचार की कमान 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

डार्क विंटर, अयोग्य – आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में बाइडन का ट्रंप पर हमला (लीड-1)

न्यूयॉर्क, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। तीन नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन के...
- Advertisement -

भारत को देखो, कितना गंदा है, वहां की हवा कितनी गंदी है: ट्रंप

न्यूयॉर्क, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पर्यावरण और पेरिस जलवायु परिवर्तन समझौते पर चर्चा करते हुए अपने डेमोक्रेटिक चैलेंजर जो बाइडन...

भारत में कोरोना के मामले 77.6 लाख के पार

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 54,366 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या...

डार्क विंटर, अयोग्य – आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में बाइडन का ट्रंप पर हमला

वाशिंगटन, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। तीन नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और इस पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो...

Related news

झूठ बोल रहे हैं मुख्यमंत्री गहलोत: डॉ. मीणा

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा एक दिन पहले ही मीणा और मीना विवाद को लेकर बयान जारी किए जाने पर भारतीय...

एफबी, इंस्टाग्राम ने दुर्गा पूजा के लिए लॉन्च किए एआर फिल्टर्स, जीआईएफ और हैशटैग्स

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। फेसबुक और इंस्टाग्राम ने मंगलवार को दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए कई नए फीचर्स और कंटेंट प्रोग्रामिंग...

संघ और डॉ. सतीश पूनियां की पसंद ने बनाये प्रदेश मोर्चों के अध्यक्ष

-भाजपा ने मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष पदों पर  संगठन के सक्रिय कार्यकर्ताओं को  सौंपी कमान जयपुर। भारतीय जनता पार्टी...

बीजेपी में मोर्चा प्रदेशाध्यक्षों का ऐलान: संगठन ने उतारे ज़मीनी लोग, हेरारकी तोड़ी

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बुधवार शाम को प्रदेश के विभिन्न मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों के...
- Advertisement -