सचिन पायलट होंगे मुख्यमंत्री, अशोक गहलोत होंगे कांग्रेस अध्यक्ष!

जयपुर।
राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री सचिन पायलट होंगे। इसके साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ताजपोशी होगी। सचिन पायलट के लिए रोडमैप बनाया जा रहा है।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि तीन सदस्य समन्वय समिति के द्वारा इस बात के संकेत दिये गए हैं कि राजस्थान में कांग्रेस को अस्तित्व बनाए रखने के लिए पार्टी को इसकी रिपोर्ट दिये जाने की चर्चा हो रही है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अहमद पटेल की अध्यक्षता वाली कमेटी के सदस्यों में अजय माकन और केसी वेणुगोपाल के द्वारा मंथन किया जा रहा है। हालांकि, अभी कि उनके द्वारा सचिन पायलट के खेमे से मुलाकात नहीं की गई है, किंतु प्रदेश के प्रमुख कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से फोन पर इस बारे में राय ली जा रही है।

इसी में यह निकलकर आया है कि सचिन पायलट के तौर पर प्रदेश के युवा कांग्रेसी सहम​त हैं, जबकि अनुभव के आधार पर अशोक गहलोत का फायदा कांग्रेस पार्टी केंद्र में ले सकती है, और उनको 2024 में प्रधानमंत्री के लिये उम्मीदवारी दी जा सकती है।

कांग्रेस सूत्रों का यह भी कहना है कि जिस तरह से सचिन पालयट के भाजपा में जाने की संभावना ने बल पकड़ा था, उसके बाद अचानक से कांग्रेस को अपना वोट बैंक छिटकता हुआ नजर आया। इस दौरान पायलट के द्वारा जयपुर से टोंक तक करीब 100 किलोमीटर का शक्ति प्रदर्शन किया गया, तो पार्टी की नींद खुली।

बता दें हाल ही में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के द्वारा इस्तीफा देने की बात कही गई थी। सूत्रों का कहना है कि तब भी अशोक गहलोत को राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर आगे किया गया था, लेकिन उन्होंने कमेटी से 3 माह का समय लिया है। अब इन तीन माह में सबकुछ तय होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :  सतीश पूनिया के प्रयास से दिल्ली दंगों में जान गंवाने वाले हेड कांस्टेबल रतनलाल को मिलेगा शहीद का दर्जा