24 C
Jaipur
रविवार, अक्टूबर 25, 2020

कमला हैरिस अमेरिका की सशक्त आवाज : बिडेन

- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूयॉर्क, 21 अगस्त (आईएएनएस) डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा है कि उनकी रनिंग मैट कमला हैरिस राष्ट्र के लिए सशक्त आवाज के साथ महान उपराष्ट्रपति बनेंगी।

डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के अंतिम दिन औपचारिक रूप से अपना नामांकन स्वीकार करते हुए गुरुवार रात को बिडेन ने अपने भाषण में अपनी विभिन्न पहचानों के बारे में बताया, जो पार्टी की एकता और अल्पसंख्यकों के सशक्तीकरण पर जोर देती हैं।

- Advertisement -satish poonia

अगर वे चयनित होते हैं, तो अपने आगे के कार्यों को रेखांकित करते हुए बिडेन ने कहा, मुझे यह अकेले नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि मेरे साथ से एक महान उपराष्ट्रपति होगी। सीनेटर कमला हैरिस। वह इस राष्ट्र के लिए एक सशक्त आवाज है।

उन्होंने आगे कहा, उनकी कहानी अमेरिकी कहानी है। वह हमारे देश में कई मार्गों पर आने वाली सभी बाधाओं के बारे में जानती है। महिलाएं, अश्वेत महिलाएं, अश्वेत अमेरिकी, दक्षिण एशियाई अमेरिकी, अप्रवासी सभी के बारे में।

उन्होंने आगे कहा, लेकिन वह हर उस बाधा को पार कर आगे बढ़ी, जिसका उन्हें सामना करना पड़ा। बिग बैंक्स या गन लॉबी के आधार पर कोई भी मजबूत नहीं है। इस मौजूदा प्रशासन को उसके अतिवाद, कानून का पालन करने में उसकी विफलता और मात्र सच कहने में उसकी विफलता के बारे में बताने के लिए कोई भी इतना सख्त नहीं है।

उपराष्ट्रपति के लिए बुधवार को अपना नामांकन स्वीकार करते हुए, हैरिस ने अपनी मां श्यामला गोपालन और एक अप्रवासी के रूप में उनकी सक्रियता के प्रति समर्पण को श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

हैरिस ने कहा कि वह अपनी मां के विचारों और संस्कारों के साथ खड़ी थी और उन्होंने मुझसे सिखाए गए मूल्यों के लिए समर्पित होने का वादा लिया।

हैरिस ने अपने परिवार की बात की जिसमें उनकी बहन, भतीजी, सौतेले बच्चे, चाचा और चिट्टी शामिल थे।

बिडेन ने गुरुवार को कहा कि कमला और मुझे दोनों को हमारे परिवारों से ताकत मिलती है। कमला के लिए पति डग (एम्हॉफ) और उनका परिवार है। मेरे लिए जिल और हमारा परिवार है।

अपनी दिवंगत पहली पत्नी को याद करते हुए बिडेन ने कहा, हर किसी व्यक्ति को अपने जीवन में सच्चा प्यार नहीं मिलता है। लेकिन मैं दो को जानता हूं।

उन्होंने आगे कहा, एक कार दुर्घटना में मेरी पहली पत्नी को खोने के बाद, जिल मेरे जीवन में आई और हमारे परिवार को वापस एक साथ बांधा। और मुझे जो ताकत मिलती है वह सिर्फ मेरे परिवार से आ सकती है। हंटर(बेटा), एशले (बेटी) और मेरे सभी पोते, मेरे भाई, मेरी बहन। उन्होंने मुझे हिम्मत दी और मुझे ऊपर उठाया।

उन्होंने अपने दूसरे बेटे ब्यू का भी उल्लेख किया, जिसका मस्तिष्क ट्यूमर के कारण निधन हो गया था।

उन्होंने कहा, भले ही वह अब हमारे साथ नहीं है, लेकिन ब्यू मुझे हर दिन प्रेरित करता है।

–आईएएनएस

एमएनएस/जेएनएस

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
कमला हैरिस अमेरिका की सशक्त आवाज : बिडेन 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

पाकिस्तान ने पुंछ जिले में फिर से किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

जम्मू, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर छोटे हथियारों और मोर्टार का...
- Advertisement -

सिर्फ 4 महीने में 24 लाख स्ट्रीट वेंडर्स ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत मांगा लोन (एक्सक्लूसिव)

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर(आईएएनएस)। लॉकडाउन के कारण रेहड़ी-पटरी वालों के रोजगार पर पड़े असर को दूर करने के लिए संचालित पीएम स्वनिधि योजना का...

सिंगापुर में कोरोना के 14 नए मामले

सिंगापुर, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। सिंगापुर में शनिवार को कोरोनावायरस जांच में 14 नए लोग पॉजिटिव पाए गए, जिससे देश में कोरोना संक्रमण के मामलों...

हमें चीजों को समझने के लिए कुछ दिनों का वक्त मिला : मोर्गन

अबू धाबी, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को शानदार जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन...

Related news

सोलो स्टारर दुर्गावती को लेकर उत्साहित हैं भूमि पेडनेकर

मुंबई, 23 अक्टूबर (आईएएनएस) अभिनेत्री भूमि पेडनेकर अपनी आगामी फिल्म, जो कि नायिका केंद्रित है, दुर्गावती के लिए कमर कस रही हैं। उनके लिए...

23 नवम्बर से 5 दिसम्बर तक जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव

जयपुर। राजस्थान में चुनाव आयोग ने 23 नवंबर से 5 दिसंबर तक पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव कराने की घोषणा...

आईपीएल-13 : मुम्बई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया

शारजाह, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुम्बई इंडियंस ने शुक्रवार को यहां खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के 41वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को...

झूठ बोल रहे हैं मुख्यमंत्री गहलोत: डॉ. मीणा

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा एक दिन पहले ही मीणा और मीना विवाद को लेकर बयान जारी किए जाने पर भारतीय...
- Advertisement -