केजरीवाल पर कुमार विश्वास का हमला, ‘अपने अमानती गुंड़े भेजकर बिठाओ तुम और उठाएं दूसरे?’

kumar-vishwas_arvind_kejariwal
kumar-vishwas_arvind_kejariwal

नई दिल्ली।
आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अमित शाह को हाईकोर्ट के आदेश पर शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शकारियों को उठाने की सलाह दिए जाने पर केजरीवाल के पूर्व साथी और मशहूर हिंदी कवि कुमार विश्वास ने कठोर तंज कसा है।

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है कि ‘अपने अमानती-गुंडे को भेजकर बिठाओ तुम और उठाएँ दूसरे?
तुम्हारा निर्वीर्य नायब शाहीन बाग के साथ खड़ा हूँ, तुम कह रहे हो हटाओ
“अपनी हर ग़ैर-मुनासिब सी जहालत के लिए,
बारहा तू जो ये बातों के सिफ़र तानता है,
छल-फरेबों में ढके सच के मसीहा मेरे,
हमसे बेहतर तो तुझे,तू भी नहीं जानता है”

kumar vishwas tiweet3962785198038771239.
यही कमेंट है जो अरविंद केजरीवाल के द्वारा किया गया था, जिसके बाद कुमार विश्वास ने रिट्वीट कर हमला किया है।

इससे पहले अरिवंद केजरीवाल ने लिखा था कि, ‘शाहीन बाग़ में बंद रास्ते की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। भाजपा नहीं चाहती कि रास्ते खुलें। भाजपा गंदी राजनीति कर रही है। भाजपा के नेताओं को तुरंत शाहीन बाग़ जाकर बात करनी चाहिए और रास्ता खुलवाना चाहिए।’

गौरतलब है कि इन दोनों नेताओं ने राजनीति साथ साथ शुरू की थी, बल्कि कुमार विश्वास पहले से अन्ना के आंदोलन में कूदे थे, जबकि केजरीवाल ने इसको हाईजैक कर मुख्यमंत्री की कुर्सी हासिल करने में कामयाबी पाई थी।

दोनों के बीच तब जंग तेज हो गई, जब अरविंद केजरीवाल सीएम बनने के बाद अपने एक एक वादे से मुकरने लगे। इसके बाद जब राज्यसभा में पार्टी की तरफ से कुमार विश्वास को भेजने की बारी आई तो उनकी जगह एक उद्योगपति को भेज दिया था।

कुमार विश्वास ने उसके बाद खुद को पार्टी से अलग कर लिया और तभी से लगातार अ​रविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया समेत पूरी आम आदमी पार्टी पर हमले करते रहे हैं। आजकल कुमार विश्वास अरविंद केजरीवाल के हर ट्वीट पर जवाब देकर हमले कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  तीन दर्जन से अधिक कांग्रेसी भाजपा में शामिल, नगर निगम चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका