योगी आदित्यनाथ बने नं. 1 मुख्यमंत्री, बाकियों को कैस पछाड़ा देखिए

Lakhanaoo

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के एक नंबर मुख्यमंत्री बन गए हैं। उन्होंने देश के बाकी सभी मुख्यमंत्रियों को पछाड़कर यह रुतबा हासिल किया है। दूसरे नंबर पर पंजाब के मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने अपने दम पर सरकार बनाई थी।

इस सूची में योगी आदित्यनाथ के पास भी कोई नहीं फटक पाया है। हालांकि, यह सूची किसी भी प्रदेश में शांति स्थापित करने, गुंड़ाराज में कमी लाने, सूचकांक में सुधार करने, किसानों की स्थिति में सुधार लाने और हिंसा को न्यूनतम करने को लेकर तैयार की गई है।

योगी आदित्यनाथ के द्वारा नंबर एक मुख्यमंत्री का रुतबा हासिल करने के बाद देश के दूसरे सीएम भी इन कार्यों पर फोकस करने लगे हैं। माना जा रहा है कि इस सूची में आने के लिए दूसरे राज्य के सीएम भी अब ज्यादा सख्त हो सकते हैं।

बता दें कि योगी के राज आने से पहले उत्तर प्रदेश में गुंड़ई में राज्य एक नंबर पर था। यहां पर सपा और बसपा की लंबे समय तक सरकारें रहीं, जो गुंड़राज के लिए जानी जाती थीं। साल 2017 में योगी आदित्यनाथ ने इस राज्य की कमान अपने हाथ में ली, तब से माफिया और गुंड़राज खत्म होने की कगार पर है।

नागरिकता संशोधन कानून के पास होने के बाद उत्तर प्रदेश में पहली बार आगजनी और गुंड़गर्दी की गई, किंतु योगी सरकार ने इसको सख्ती से निपटने के लिए काम किया और आगजनी करने वालों की संपत्ति बैचने का काम भी किया, जिसके बाद गुंड़गर्दी करने वाले कांपने लगे हैं।

यह भी पढ़ें :  NEET में बराबर अंक, फिर भी आफताब की रैंक एक और आकांशा सिंह की दो क्यों? जानिए मामले में झोल क्या है?