Narendra modi interview with arnab goswami on republic bharat
Narendra modi interview with arnab goswami on republic bharat

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में दावा किया है कि भारत के भगोड़े विजय माल्या द्वारा बैंकों से लिए गए 9000 करोड़ पर के बदले भारत सरकार ने विश्व भर से उसकी 14000 करोड रुपए की संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

रिपब्लिक भारत नामक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में नरेंद्र मोदी ने अपने 5 साल की उपलब्धियां समेत भविष्य की योजनाओं को लेकर खुलकर बात की करीब 1 घंटे से ज्यादा वक्त के इस साक्षात्कार को देशभर में लोगों ने खूब देखा।

मोदी का इंटरव्यू में ना केवल भारत के राजनीतिक परिदृश्य, बल्कि बेरोजगारी, राजनीतिक ताकत, विश्व पटल पर भारत की स्थिति, पाकिस्तान के साथ संबंध, भारत की आर्थिक स्थिति, विपक्षी पार्टियों के आरोप 2019 के लोकसभा चुनाव कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की न्यूनतम आय योजना सवालों के जवाब दिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे आत्मविश्वास के साथ दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 300 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी, जबकि उन्होंने दावा किया कि एनडीए का गठबंधन प्रचंड बहुमत में आएगा और पहले के मुकाबले ज्यादा सीटें जीतकर आएंगे।

मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और हाल ही में लो अर्थ आर्बिट में स्थापित एक सेटेलाइट को एंटी सैटेलाइट मिसाइल के द्वारा मारे जाने के बाद भारत की अंतरिक्ष में महाशक्ति बनने को लेकर भी खुद की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा।

उन्होंने कहा कि गुजरात का मुख्यमंत्री होने से लेकर भारत का प्रधानमंत्री बनने तक विपक्ष के द्वारा उनके ऊपर जितने भी हमले किए गए हैं, उससे उन को मजबूती मिली है।

सुरक्षा संबंधी सवालों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने टीवी पर बोलने से इंकार कर दिया। उन्होंने सवाल पूछने पर अर्णब गोस्वामी से मुखातिब होते हुए कहा कि इस तरह के सुरक्षा से संबंधित सवाल टीवी चैनल पर नहीं बोलूंगा।

मोदी ने कहा कि पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार बनने पर उन्होंने इमरान को फोन करके बधाई दी, साथ ही यह भी कहा कि इतिहास में आपने टेररिज्म को बढ़ावा दिया, लेकिन कुछ भी हासिल नहीं हुआ।

भारत लगातार विकास के पथ पर काम कर रहा है, बढ़ता जा रहा है, इसलिए आइए साथ मिलकर आतंकवाद को खत्म कर विकास के पथ पर अग्रसर होते हैं, दोनों देशों का विकास करते हैं, लेकिन इमरान खान ने अपने पूर्व प्रधानमंत्रियों की भांति बड़ी बातें करने वाले निकले।

मोदी ने कहा कि जब भी देश की सुरक्षा बल विशेष अभियान पर होते हैं, तो वह खुद सोते नहीं है, बल्कि पूरी कार्यवाही को मॉनिटरिंग करते हैं, यह उनकी फितरत में है।

एक सवाल के जवाब में मोदी ने कहा की विपक्ष का महागठबंधन अब तक नहीं बन पाया है और आगे भी नहीं बनेगा।

उन्होंने यह भी दावा किया कि पूरा देश मन बना चुका है, देश को पूर्ण बहुमत वाली सरकार में इंटरेस्ट है, इसलिए विपक्ष के ख्याल पुलाव ही रह जाएंगे।

मोदी के इंटरव्यू के बाद विपक्षी पार्टियों के द्वारा इसको प्रोपोगेंडा करार दिया गया है। सर्वविदित है कि रिपब्लिक टीवी चैनल केबल राष्ट्रवाद की बात करता है, इसलिए उसको बीजेपी का समर्थन टीवी चैनल माना जाता है।